UP Police SI Result 2021: लटकेगा यूपी एसआई भर्ती रिजल्ट! हो सकती है बड़ी मुसीबत

इस खबर को शेयर करें

UP Police SI Result 2021: यूपीपीबीपीबी यानी उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड की पुलिस उप निरीक्षक (SI) के लिए 9534 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा परिणाम जल्द घोषित होने की उम्मीद परीक्षार्थी लगा रहे हैं। लेकिन इस बीच प्रदेश में चल रहे विधानसभा चुनाव के चलते आशंका उत्पन्न हो गई है कि कहीं अगर 10 मार्च को प्रदेश की सरकार में कोई परिवर्तन होता है तो ये भर्ती लटक सकती है। आशंका जताई जा रही है कि अब प्रदेश में सरकार बदली तो भर्ती को निरस्त करके दोबारा भी कराया जा सकता है। इससे अभ्यर्थियों में खासी बेचैनी भी देखी जा रही है।

एसआई भर्ती एग्जाम आयोजन 12 नवंबर 2021 से 02 दिसंबर 2021 तक हुआ था।  भर्ती परीक्षा आंसर की पहले ही जारी हो चुकी है और उम्मीदवारों की आपत्तियां भी लीं जा चुकी हैं। उम्मीदवारों नतीजों का इंतजार कर रहे हैं जो कि अभी खत्म होता नहीं दिख रहा है। इससे अभ्यर्थियों में खासी बेचैनी भी देखी जा रही है। राजनीति के जानकर लोगों का कहना है कि 10 मार्च को अगर विधानसभा चुनाव के परिणाम बदलते है तो एसआई भर्ती पेपर दे चुके अभ्यर्थियों को झटका लग सकता है, साथ ही प्रदेश में चल रही अन्य भर्तियों में समस्या खडी हो सकती है। जानकारों का कहना है कि ऐसा पहले भी कई बार हो चुका है। जिससे अभ्यर्थियों को भारी परेशानी का सामना करना पडा है।

रिजल्ट आया तो होगी शारीरिक परीक्षा

यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर (एसआई) भर्ती के लिए लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवार को शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के लिए आमंत्रित किया जाएगा। शारीरिक क्षमता परीक्षा महज क्वालिफाइंग होगी और इसके अंक मेरिट का हिस्सा नहीं होंगे। पीईटी मुख्य रूप से अभ्यर्थी को 4.8 किलोमीटर दौड़ 28 मिनट में पूरी करने के लिए होगी। उत्तर प्रदेश पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा के नतीजे रिलीज होने के बाद उम्मीदवार यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर चेक कर सकते हैं।