उत्तराखंड बीजेपी कैंडिडेट लिस्ट: 11 सीटों पर प्रत्याशियों की सूची तैयार, जल्द होगी घोषणा

इस खबर को शेयर करें

देहरादून। भाजपा के प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी ने कहा कि रणनीति के तहत जानबूझकर पार्टी ने 11 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की। पार्टी ने सभी सीटों पर प्रत्याशियों की सूची तैयार कर रखी है और समय आने पर घोषणा कर दी जाएगी। वहीं यह संभावना जताई जा रही है कि भाजपा बची हुई सीटों पर मंगलवार को प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है।

कांग्रेस की दूसरी सूची का इंतजार कर रही थी पार्टी
भाजपा ने डोईवाला, कोटद्वार, टिहरी, केदारनाथ, पिरान कलियर, झबरेड़ा, लालकुआं, हल्द्वानी, रानीखेत, जागेश्वर व रुद्रपुर विधानसभा सीट पर प्रत्याशी घोषणा नहीं की है। सियासी जानकारों के मुताबिक, कांग्रेस चूंकि ने भी 17 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की थी। इसलिए भाजपा ने भी प्रत्याशियों की दूसरी सूची लटका दी थी। पार्टी कांग्रेस की दूसरी सूची का इंतजार कर रही थी।

प्रदेश पार्टी कार्यालय में पहुंचे प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी से मीडियाकर्मियों ने 11 सीटों पर टिकटों की घोषणा के बारे में पूछा। उन्होंने कहा कि पार्टी ने रणनीति के तहत जानबूझकर प्रत्याशियों की घोषणा रोकी है। रणनीति के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि यह दूसरों को बताने के लिए नहीं बल्कि पार्टी के लिए होती है। इस बारे में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सभी 70 विधानसभा सीटों पर चर्चा हो चुकी है। कुछेक मामलों पर चर्चा होनी बाकी थी। देशकाल व परिस्थिति के अनुरूप जल्द चर्चा होगी और सूची बाहर आ जाएगी।

प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होने के बाद भाजपा में जगह-जगह विद्रोह, नाराजगी और बगावत के हालात पर चुनाव प्रभारी जोशी बोले, सब ठीक हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी की जीतने की संभावना अधिक होती है, वहां ज्यादा लोग टिकट की अपेक्षा करते हैं। हमारे सभी वरिष्ठ नेता संपर्क में लगे हैं। हमें पूरा विश्वास है कि यह मामला भी निपट जाएगा।