‘मैं उन्हें बधाई क्यों दूं’, कोहली के ऐतिहासिक शतक पर जल-भुन गया ये कप्तान, दिया जहरीला बयान!

WATCH: 'Why should I congratulate him', this captain was furious over Kohli's historic century, gave a poisonous statement!
WATCH: 'Why should I congratulate him', this captain was furious over Kohli's historic century, gave a poisonous statement!
इस खबर को शेयर करें

India vs South Africa: अपने 35वें जन्मदिन पर विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाड़ खुद को और फैंस गजब का तोहफा दिया. उन्होंने महान सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा ODI शतकों के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. एक तरफ विराट कोहली के ऐतिहासिक शतक पर पूरी दुनिया उनकी तारीफ कर रही तो वहीं, एक टीम के कप्तान ने कोहली को लेकर बेहद अजीबो गरीब बयान दे दिया है. इस बल्लेबाज को कोहली को बधाई देने में ही आफत आ गई.

कोहली का ऐतिहासिक शतक

कोहली ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में एक बार फिर फैंस को झूमने का मौका दिया. कोहली ने इस मैच में नाबाद 101 रनों की पारी खेली. उनका यह शतक ऐतिहासिक इसलिए क्योंकि उन्होंने ODI में सबसे ज्यादा सेंचुरी के मामले में सचिन तेंदुलकर(49) की बराबरी कर ली. कोहली उनसे आगे निकलने से मात्र 1 शतक दूर हैं. इस मैच में साउथ अफ्रीकी टीम के बल्लेबाज कोहली के बराबर भी रन नहीं बना सके और सिर्फ 83 रनों पर ऑलआउट हो गए. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम 16 रनों के साथ टॉप पर कायम है.

‘मैं उन्हें बधाई क्यों दूं’

टीम इंडिया ने श्रीलंका को वर्ल्ड कप 2023 के लीग मैच में 55 रनों पर ऑलआउट कर बुरी तरह हराया था. श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस ने विराट कोहली के शतक पर ऐसा रिएक्शन दिया, जिसे सुनकर हर किसी को यही लगेगा कि वह भारत से मिली शर्मनाक हार को अब तक पचा नहीं पा रहे हैं. दरअसल, एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जब उनसे पूछा गया कि विराट कोहली ने अपना 49वां ODI शतक पूरा कर लिया है. क्या आप उन्हें बधाई देना चाहेंगे? इस पर मेंडिस ने जवाब देते हुए कहा, ‘मैं उन्हें क्यों बधाई दूंगा’ यह कहंकर वह हंसने लगे. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है.

सेमीफाइनल से लगभग बाहर श्रीलंका

बात करें श्रीलंका के वर्ल्ड कप 2023 सफर की तो टीम लगभग टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ी है. दासुन शनाका के चोटिल होकर बाहर होने के बाद कुसल मेंडिस को कप्तानी की जिम्मेदारी मिली. श्रीलंका ने अब तक खेले 7 में से 2 मैच जीते हैं. टीम के 4 अंक हैं और पॉइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर है. अगर टीम अगले दोनों मैच जीत लेती है तो भी बहुत कम चांस है कि सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर पाए. श्रीलंका को बाकी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना पड़ेगा. टीम का आज(6 नवंबर) को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ मैच होना है. बांग्लादेश टीम पहले ही वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी है.