अभी अभी: भ्रष्‍टाचार पर CM धामी का बड़ा एक्‍शन, आय से अधिक संपत्ति मामले में IAS सस्‍पेंड

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने आईएएस अधिकारी रामविलास यादव को आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Weather has taken a turn in Uttarakhand, there will be rain in these districts
Weather has taken a turn in Uttarakhand, there will be rain in these districts
इस खबर को शेयर करें

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। उन्होंने आईएएस अधिकारी रामविलास यादव को आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया था। इसके बाद गुरुवार को रामविलास यादव को निलंबित कर दिया गया।

रामविलास को दिन भर की पूछताछ के बाद बीती रात गिरफ्तार कर लिया गया था। राज्य सतर्कता निदेशक अमित सिन्हा ने कहा कि मुख्यमंत्री के भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश के बाद आईएएस रामविलास यादव को उनकी आय से अधिक संपत्ति जमा करने के मामले में बुधवार देर रात गिरफ्तार किया गया था। उत्तराखंड सतर्कता विभाग ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में रामविलास के लखनऊ और देहरादून स्थित उनके परिसरों सहित चार ठिकानों पर छापेमारी की थी।

रामविलास यादव के खिलाफ 19 अप्रैल को मामला दर्ज किया गया था। सतर्कता विभाग ने कथित तौर पर यादव को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वह पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए थे। वह पहले लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के सचिव थे और वर्तमान में उत्तराखंड में ग्रामीण विभाग में अतिरिक्त सचिव थे।

हाईकोर्ट ने आईएएस अधिकारी को विजिलेंस के सामने पेश होने का आदेश दिया था। बुधवार दोपहर करीब 1 बजे रामविलास से विजिलेंस के अधिकारियों ने पूछताछ शुरू की थी। रात करीब 12 बजे तक उनसे पूछताछ होती रही। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उन्हें आधी रात को गिरफ्तार कर लिया गया। वह 30 जून को रिटायर होने वाले थे।