Weather Update: तेज हवाओं के बीच आज कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम, IMD ने जारी की चेतावनी

Weather Update: How will be the weather of Delhi today amidst strong winds, IMD issued a warning
Weather Update: How will be the weather of Delhi today amidst strong winds, IMD issued a warning
इस खबर को शेयर करें

Weather Forecast 15 February: मौसम विभाग (IMD) दिल्ली में 15 फरवरी को भी तेज हवाएं चल सकती हैं. वहीं इसके साथ ही आज से दिल्ली के तापमान में भी बढ़ोतरी हो सकती है. वहीं उत्तर प्रदेश की बात करें तो राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री रहेगा. वहीं, दिन के वक्त तेज हवाएं चलेंगी. 15 फरवरी से लखनऊ, कानपुर और उन्नाव में आसमान साफ रहने के आसार हैं. इन शहरों में भी इसके साथ-साथ तेज हवाओं से भी राहत मिलेगी. पश्चिमी यूपी के गाजियाबाद की बात करें तो यहां आज 15 फरवरी को न्यूनतम तापमान 14 डिग्री और अधिकतम तापमान 26 डिग्री रह सकता है. हालांकि नोएडा और गाजियाबाद में आज तेज हवाएं चलने के आसार हैं जिससे सुबह और शाम ठंड बनी रह सकती है.

बारिश-बर्फबारी की चेतावनी
मौसम विभाग की मानें तो 15 से 17 फरवरी तक कई पहाड़ी इलाकों में हल्की बारिश या बर्फबारी देखने को मिल सकती है. IMD के मुताबिक, कश्मीर और लद्दाख के सुदूर इलाकों में 15 से 17 फरवरी के बीच हल्की बारिश या बर्फबारी देखने को मिलेगी. वहीं, अरुणाचल प्रदेश में भी 17 फरवरी तक बारिश का दौर जारी रह सकता है.

इसी तरह से मौसम की पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक देश के उत्तर पश्चिमी और मध्य भागों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी शुरू हो सकती है. वहीं इसके अलावा देश के बाकी राज्यों में मौसम में कोई खास बदलाव नहीं दिखाई देगा.