उत्तराखंड में बदलेगा मौसम, इन जिलों में बारिश-बर्फबारी व बिजली गिरने का येलो अलर्ट

Weather will change in Uttarakhand, yellow alert for rain-snowfall and lightning in these districts
Weather will change in Uttarakhand, yellow alert for rain-snowfall and lightning in these districts
इस खबर को शेयर करें

देहरादून: उत्तराखंड में इन दिनों मौसम शुष्क बना हुआ है। ज्यादातर क्षेत्रों में चटख धूप खिल रही है। जिससे तापमान में वृद्धि हुई है। हालांकि, सुबह-शाम सर्द हवा चलने से ठिठुरन महसूस की जा रही है। मौसम विभाग ने प्रदेश में मौसम बदलने की संभावना जताई है। देहरादून समेत कुछ जिलों में बारिश का अनुमान जताया गया है। वहीं गर्जन व आकाशीय बिजली चमकने का यलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

मौसम विभाग की माने तो 8 फरवरी को भी राज्यभर में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। वहीं 09 और 10 फरवरी को राज्य के पर्वतीय जनपदों में कहीं-कहीं हल्की बारिश बर्फबारी के अलावा कई जनपदों में गर्जना के साथ आकाशीय बिजली चमकने का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक 09 फरवरी को उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर जिले में कुछ स्थानों पर हल्की से हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। कई जनपदों में गर्जना के साथ आकाशीय बिजली चमकने का यलो अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के शेष इलाकों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

वहीं 10 फरवरी को चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर उत्तरकाशी जिले में कुछ स्थानों पर हल्की से हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। 10 फरवरी को देहरादून और टिहरी जिले में भी कहीं कहीं हल्की बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। इसके बाद 11 फरवरी को राज्यभर में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है।