दिल्ली-NCR में फिर बिगड़ेगा मौसम! इन राज्यों में आंधी तूफान के साथ तेज बारिश की चेतावनी

इस खबर को शेयर करें

देश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल सकता है. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कुछ राज्यों में आंधी तूफान के साथ तेज बारिश की संभावना जताई गई है. तेज बारिश के साथ 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का भी अनुमान है. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. शुक्रवार को मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया था.

IMD के मुताबिक, आज यानी शनिवार को दिल्ली-NCR में गरज के साथ बारिश हो सकती है. कुछ जगहों पर ओले गिरने की संभावना जताई गई है. इसके अलावा हरियाणा, यूपी, राजस्थान और मध्यप्रदेश के कुछ इलाकों में भी आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश की संभावना है. बारिश के बाद जाहिर है कि सर्दी थोड़ी बढ़ जाएगी. मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ों पर वेस्टर्न डिस्टर्बेस के कमजोर होने के कारण बारिश के आसार बन रहे हैं.

अगले कुछ घंटों में यहां होगी बारिश!
मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली के नरेला, बवाना, अलीपुर, बुराड़ी, रोहिणी, बादली, मॉडल टाउन, आजादपुर, दिल्ली विश्वविद्यालय, सिविल लाइन्स में अगले कुछ घंटों में बारिश हो सकती है. वहीं, अगर एनसीआर की बात करें तो लोनी देहात, हिंडन एयर फोर्स स्टेशन, इंदिरापुरम जैसे इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश, राजस्थान के कई इलाकों में बारिश हो सकती है.

राजस्थान में गरज के साथ बारिश
बता दें कि राजस्थान में शुक्रवार से ही मौसम ने करवट ले ली है. शनिवार को राजधानी जयपुर समेत कई जिलों में जोरदार बारिश की संभावना जताई गई है. इस दौरान 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं. इसके अलावा कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की संभावना जताई गई है.

MP में बिगड़ा मौसम, कई इलाकों में हुई जोरदार बारिश
मध्य प्रदेश में एक बार फिर से मौसम बिगड़ गया. शुक्रवार को कई जिलों में आंधी तूफान के साथ तेज बारिश हुई. वहीं, आज भी कई इलाकों में बारिश के आसार हैं. इंदौर, देवास सहित कई जिलों में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई.

पहाड़ी इलाकों में भी बारिश और बर्फबारी
मौसम विभाग ने मैदानी इलाकों के अलावा पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है. IMD ने कहा है कि 2 से 3 मार्च के बीच हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड में भारी बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है. जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग में शुक्रवार को जबरदस्त बर्फबारी हुई. वहीं, हिमाचल प्रदेश के कुल्लू मनाली में भी भारी बर्फबारी देखने को मिली.