यूपी की ओर बढ़ा पश्चिमी विक्षोभ, 4 से 7 जून तक इन जिलों में झमाझम बारिश, यहां देंखे विस्तार से

Western Disturbance moves towards UP, heavy rains in these districts from June 4 to 7, see here in detail
Western Disturbance moves towards UP, heavy rains in these districts from June 4 to 7, see here in detail
इस खबर को शेयर करें

UP Weather: मौसम विभाग ने यूपी में 4 से 7 जून तक झमाझम बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि जम्मू-कश्मीर से नया पश्चिमी विक्षोभ तेजी से यूपी की ओर बढ़ रहा है। इसकी रफ्तार 70-80 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह पश्चिमी विक्षोभ 3 जून की रात तक यूपी में प्रवेश कर जाएगा। इसके बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 29 जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है।

आंचलिक विज्ञान नगरी लखनऊ के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक मो. दानिश ने पत्रिका उत्तर प्रदेश से बातचीत में बताया कि जम्मू-कश्मीर में एक नया पश्चिमी विक्षोभ बना है। जो तेजी के साथ उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ रहा है। यह पश्चिमी विक्षोभ शुक्रवार की रात तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर जाएगा।

इसी के सा‌थ पश्चिमी उत्तर में तेज आंधी के साथ झमाझम बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि आंधी-बारिश के दौरान सुरक्षित स्‍थान का सहारा लें। पेडों के नीचे न खड़े हों और बिजली उपकरणों को हाथ न लगाएं।

इन जिलों के लिए जारी किया गया अलर्ट
मेरठ, बुलंदशहर, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर, अमरोहा, संभल, बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, एटा, हाथरस, कासगंज, इटावा, औरैया और फर्रुखाबाद में तेज आंधी के साथ बारिश की संभावना है।