अतीक अहमद की कब्र पर तिरंगा फहराने वाले कांग्रेस प्रत्याशी का क्या हुआ? प्रयागराज की जनता ने इतने वोट दिए

What happened to the Congress candidate who hoisted the tricolor on Atiq Ahmed's grave? The people of Prayagraj gave so many votes
What happened to the Congress candidate who hoisted the tricolor on Atiq Ahmed's grave? The people of Prayagraj gave so many votes
इस खबर को शेयर करें

UP Nikay Chunav 2023: यूपी निकाय चुनाव का रिल्टर साफ हो चुका है. यहां माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) और उसके भाई अशरफ अहमद की कब्र पर तिरंगा चढ़ाने वाले कांग्रेसी प्रत्याशी को वोटरों ने नकार दिया. माफिया की कब्र पर तिरंगा चढ़ाने वाले प्रत्याशी राजकुमार सिंह प्रयागराज नगर निगम के वार्ड-43 आजाद सक्वायर से चुनाव लड़ रहे थे. वह अपने वार्ड में सबसे लास्ट रहे, उन्हें सिर्फ 71 वोट मिले. राजकुमार सिंह कांग्रेस के सिंबल से चुनाव मैदान में थे. इस सीट पर बीजेपी के रितेश मिश्रा ने जीत दर्ज की. बता दें कि कांग्रेस प्रत्याशी राजकुमार ने माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की कब्र पर तिरंगा चढ़ाया था. इतना ही नहीं राजकुमार सिंह ने दोनों माफिया को भारत रत्न देने की मांग कर दी थी.

शव पर तिरंगा रखने की बात की थी

राजकुमार सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या का आरोप लगाया था. उनका बयान वायरल होने के बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया था. राजकुमार सिंह ने कहा था कि अतीक अहमद ने शहादत पाई है, लिहाजा उनके शव पर तिरंगा रखा जाना चाहिए. वहीं प्रयागराज नगर निगम में फिर से कमल खिला है. यहां से बीजेपी प्रत्याशी उमेश चंद्र गणेश केसरवानी ने बड़ी जीत दर्ज की है.

बता दें कि यूपी निकाय चुनाव दो चरणों में हआ था. पहले चरण का चुनाव 4 मई और दूसरे चरण का चुनाव 11 मई को हुआ था. 13 मई को मतगणना के साथ ही सपा और बीजेपी में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा था. हालांकि जैसे-जैसे दिन ढ़लता गया वैसी ही चुनाव परिणाम के आंकड़ों में भी तेजी से बदलाव देखने को मिला. यूपी निकाय चुनाव 2023 के रिजल्ट में बीजेपी ने नगर निगम की सभी 17 सीटों पर जीत दर्ज की. वहीं इस चुनाव में सपा और बसपा दूसरे और तीसरे नंबर पर रही.