शादी क्या है? छात्र ने दिया ऐसा जवाब; मिले 0 नंबर, लेकिन इंटरनेट पर बना हीरो

इस खबर को शेयर करें

क्लास में तरह-तरह के बच्चे रहते हैं, कुछ ऐसे होते हैं, जिनका पढ़ाई में इतना मन लगता है कि वो टीचर्स के द्वारा थोड़ा-सा समझाने पर ही सबकुछ समझ जाते हैं. जबकि कुछ छात्र औसतन दिमाग लगाकर भी अपने काम को अच्छे से कर लेते हैं. पर इन सबसे अलग कुछ छात्र ऐसे भी होते हैं, जिनका दिल या दिमाग कुछ भी पढ़ाई में नहीं लगता है. ऐसे ही एक बच्चे की आन्सरशीट की तस्वीर इंटरनेट की दुनिया में तेजी से वायरल हो रही है. जिसे देखने के बाद यकिनन आप खूब हसेंगे.

अब यूं तो परीक्षा आती जाती रहती हैं, लेकिन आन्सरशीट पर पास होने के लिए बच्चे ऐसे आन्सर लिख देते हैं जो काफी यादगार बन जाती है. आपको याद होगा कुछ समय पहले ही एक छात्र की आन्सर शीट की तस्वीर इंटरनेट पर सामने आई थी जहां उसने फिल्म ‘पुष्पा: द राइज’ में अल्लू अर्जुन द्वारा बोले गए डायलॉग- पुष्पा… पुष्पा राज अपुन लिखेगा नहीं लिख दिया था. अब इस आन्सरशीट को देख लीजिए जहां एक बच्चे ने शादी की विचित्र परिभाषा दी है. जिसे देखने के बाद आप कहेंगे- ऐसा कौन करता है भाई!

तस्वीर में आप देख सकते हैं कि सवाल था शादी की परिभाषा (definition of marriage) लिखे जिस पर छात्र ने लिखा है- शादी तब होती है जब लड़की के माता-पिता उससे कहते हैं कि अब तुम अब बड़ी हो गई हो और हम तुमको खिला नहीं सकते. बेहतर यही है कि जाओ और एक ऐसे आदमी को खोजो जो तुम्हें अब पाल सके और फिर वो ऐसे लड़के से मिलता है. जिससे उसके माता-पिता उसकी शादी करना चाहते हैं.

इस तस्वीर को ट्विटर पर @srpdaa नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है. जिसे खबर लिखे जाने तक 15 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है और कमेंट कर इस पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दिए जा रहे हैं.