दुनियाभर में डाउन हुआ व्हाट्सएप, लोगों को मैसेज भेजने में हुई समस्या

इस खबर को शेयर करें

पिछले कुछ महीने में कई बार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में आउटेज की समस्या देखी गई है। बुधवार रात को भी हजारों यूजर्स को ऐसी समस्या का सामना करना पड़ा। इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप की सेवाएं एक बार फिर से बंद पड़ गई हैं। बुधवार को देर रात लोगों को व्हाट्सएप पर मैसेज भेजने और प्राप्त करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। X पर भी दुनियभर के कई लोगों ने व्हाट्सएप के न चलने की शिकायत की है। माना जा रहा है कि सर्वर की दिक्कत की वजह से ये समस्या आई है।

कई सारे यूजर्स ने वॉट्सऐप डाउन होने की शिकायत की। वॉट्सऐप के डाउन होने की खबर आते ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में यूजर्स ने कई तरह के मीम्स भी पोस्ट किए। कई यूजर्स ने वॉट्सऐप डाउन होते ही अपने अकाउंट को अचानक लॉग होने की शिकायत की। आपको बता दें कि इससे पहले फरवरी और मार्च में ही इंस्टाग्राम, फेसबुक, और थ्रेड्स भी डाउन हुए थे।

हजारों भारतीयों ने की शिकायत
आपको बता दें कि डाउन डिटेक्टर एक पॉपुलर वेबसाइट है। यह वेबसाइट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के आउटेज पर नजर रखती है। वॉट्सऐप के डाउन होने पर करीब 17 हजार से अधिक भारतीय यूजर्स में ने इसकी शिकायत की। इस आउट के बाद एक रिपोर्ट की मानें तो वॉट्सऐप ने कहा कि कंपनी इस पर नजर बनाए हुए है और हम जल्द जल्द इसे पूरी तरह से ठीक करने के लिए तेजी से काम कर रहे हैं।