जब पीएम मोदी ने घुटने टेककर सबके सामने मांगी थी माफी, जानकर रह जायेंगे हैरान

When PM Modi apologized in front of everyone on his knees, you will be surprised to know
When PM Modi apologized in front of everyone on his knees, you will be surprised to know
इस खबर को शेयर करें

आबू रोड. पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को राजस्थान के सिरोही जिले के आबू रोड पर एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। यहां आने के साथ पीएम मोदी अपने एक पुराने वादे को भी पूरा करेंगे। जो बात 7 महीने पहले अधूरी रह गई थी उसे अंजाम तक पहुंचाएंगे। दरअसल, पिछले साल 30 सितंबर को पीएम मोदी का इसी जगह पर कार्यक्रम था। लेकिन उन्हें यहां आने में देर हो गई थी। रात के 10 बज गए थे इसलिए वह लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं कर सकते थे। इसलिए पीएम मोदी लोगों को संबोधित नहीं कर पाए थे। उन्होंने घुटने के बल बैठ जनता से माफी मांग ली थी।

किया था वादा
पीएम मोदी ने बिना माइक का इस्तेमाल किए अपनी कुछ बातें रखीं। उन्होंने देरी से आने के लिए माफी मांगते हुए वादा किया था कि जल्द दोबारा आएंगे। भारत माता की जय के नारे लगवाने के बाद पीएम मोदी घुटने के बल बैठ गए और सिर को जमीन पर रखकर माफी मांगी। जनता ने तालियों के साथ उनका अभिवादन किया। बिना कुछ कहे भी पीएम मोदी ने जनता का दिल जीत लिया था। आज वह अपने उस वादे को निभाएंगे।

क्या है पीएम मोदी का पूरा कार्यक्रम
विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान पहुंच रहे पीएम मोदी बुधवार को 5500 करोड़ रुपए से अधिक की सौगात देंगे। पीएम मोदी मोदी उदयपुर रेलवे स्टेशन को आधुनिक बनाए जाने के प्रॉजेक्ट का शिलान्यास करेंगे तो आबू रोड स्थित ब्रह्म कुमारियों के शांतिवन परिसर का भ्रमण करेंगे। वह वहां एक सुपर स्पेशलिटी चैरिटेबल ग्लोबल हॉस्पिटल की भी आधारशिला रखेंगे। पीएम मोदी सुबह 11 बजे नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर जाएंगे और वहां पौने 12 बजे नाथद्वारा में 5500 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इन परियोजनाओं का मुख्य केंद्र क्षेत्र में अवसंरचना और परिवहन-संपर्क को मजबूत करने पर होगा।

करीब सवा तीन बजे प्रधानमंत्री आबू रोड स्थित ब्रह्म कुमारी संस्था के शांतिवन परिसर जाएंगे। वहां सुपर स्पेशलिटी चैरिटेबल ग्लोबल हॉस्पिटल, शिवमणि वृद्धाश्रम के दूसरे चरण और नर्सिंग कॉलेज के विस्तार का शिलान्यास करेंगे। सुपर स्पेशलिटी चैरिटेबल ग्लोबल हॉस्पिटल आबू रोड में 50 एकड़ के क्षेत्र में स्थापित किया जाएगा। नाथद्वारा के दौरे में प्रधानमंत्री राजसमंद और उदयपुर में दो-लेन वाली सड़क नर्मिाण परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। वह उदयपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे।