कब होगा आपका भाग्योदय! हाथ की ये रेखाएं देती हैं खास संकेत

इस खबर को शेयर करें

अमूमन हर इंसान के मन में इस बात की जिज्ञासा रहती है कि भाग्योदय कब होगा. कहते हैं कि जब इंसान का भाग्योदय होता है तो उसकी तरक्की में चार चांद लग जाते हैं. भाग्योदय के बाद व्यक्ति का जीवन तेजी से बदलने लगता है. आइए हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक जानते हैं कि हथेली की किन रेखाओं से भाग्योदय के संकेत मिलते हैं.

हथेली की ये रेखाएं देती हैं भाग्योदय के संकेत
-हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक हाथ में मुख्यरूप से तीन रेखाएं होती हैं. जिनमें जीवन रेखा, हृदय रेखा और मस्तिष्क रेखा शामिल हैं. ये रेखाएं प्रत्येक व्यक्ति के हाथ में होती हैं. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार भाग्योदय का संबंध शनि पर्वत से है. अगर शनि पर्वत पर खड़ी रेखाएं हैं तो व्यक्ति का भाग्योदय जरूर होता है. शनि पर्वत पर खड़ी रेखाएं दो या उससे अधिक भी हो सकती हैं. वहीं अगर शनि पर्वत शुभ स्थिति में नहीं है तो पैसा तो आएगा लेकिन पास में टिकेगा नहीं. इसके अलावा अगर हाथ में भाग्य रेखा नहीं है फिर भी यदि व्यक्ति का कर्म अच्छा है तो भाग्य बदलने लगता है.

-कुछ लोगों की हथेली में मंगल के क्षेत्र से रेखाएं निकलकर शनि पर्वत तक पहुंच जाती है. इसे भाग्य रेखा करते हैं. अगर भाग्य रेखा पर द्वीप का निशान हो तो ऐसे लोग नौकरी बहुत अधिक बदलते हैं. साथ ही ऐसे लोग एक स्थान पर टिककर नौकरी नहीं पाते.

-हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, अगर हथेली में भाग्य रेखा है और चंद्र पर्वत से निकलकर कोई रेखा निकलकर जीवन रेखा से मिल जाए. साथ ही चंद्र पर्वत से कोई रेखा निकलकर शुक्र पर्वत तक पहुंच जाए तो व्यक्ति का भाग्य बदलने लगता है. इसके अलावा हाथ में भाग्य रेखा है और मंगल, बुध और गुरु पर्वत पर छोटी-छोटी रेखाएं हों तो भाग्योदय का संकेत है. ऐसे में जातक धीरे-धीरे तरक्की करने लगता है. हालांकि यदि मंगल क्षेत्र से बहुत सारी रेखाएं निकलकर नीचे की ओर बढ़ती हैं व्यक्ति के जीवन में संघर्ष बढ़ता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. )