आफताब पूनावाला ने क्यों की श्रद्धा वालकर की हत्या, नार्को टेस्ट में बताई वजह

Why did Aftab Poonawala kill Shraddha Walkar, the reason given in the narco test
Why did Aftab Poonawala kill Shraddha Walkar, the reason given in the narco test
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: श्रद्धा वालकर मर्डर केस के आरोपी आफताब पूनावाला का नार्को टेस्ट पूरा हो चुका है। आफताब ने नार्को टेस्ट के दौरान श्रद्धा की हत्या के कई राज खोल दिए। कथित तौर पर गुरुवार को अपने नार्को-एनालिसिस टेस्ट के दौरान उसने डॉक्टरों को बताया कि उसने श्रद्धा की हत्या तब कि जब श्रद्धा ने उसे छोड़ कर जाने की धमकी दी।आफताब ने यह भी बताया कि उसने अपराध कैसे किया और उसके शरीर के टुकड़ों को कैसे ठिकाने लगाया।टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि नार्को टेस्ट के दौरान नशे में आफताब ने जो भी बताया, जांचकर्ताओं ने उसमें से कई बातों की पुष्टि की है। एक पुलिस सूत्र ने कहा कि जब डॉक्टर्स ने आफताब से पूछा कि उसने श्रद्धा का सिर कहां छिपाया, तो वो उस जगह के बारे में ठीक से नहीं बता सका। उसे ठीक से याद नहीं था कि उसने सिर कहां छिपाया था। रोहिणी के आंबेडकर अस्पताल में गुरुवार को नार्को टेस्ट दो घंटे तक चला। यह टेस्ट जिस वक्त की गई तब ऑपरेशन थिएटर में दो डॉक्टर, एक मनोवैज्ञानिक और दो फोटो एक्सपर्ट सहित 5 लोग मौजूद थे।

नार्को टेस्ट के दौरान कई बार बोहेश हुआ आफताब
नार्को टेस्ट के बाद आफताब मेडिकल रूप से ठीक रहा। सूत्रों के अनुसार, नार्को टेस्ट के दौरान आफताब कई बार बेहोश हो गया। एक्सपर्ट्स के अनुसार, नार्को जांच में इस्तेमाल दवाओं की वजह से आफताब बेहोश हुआ। बेहोश होने पर उसे टैप करके जगाना पड़ा। जांच के बाद आरोपी को जेल लौटने से पहले दो घंटे के लिए निगरानी में रखा गया था।

सूत्रों के अनुसार आफताब से मामले से जुड़े 20-25 सवाल पूछे गए थे। इनमें यह शामिल था कि क्या वह पूरी तरह से अपराध में शामिल था, उसने श्रद्धा की हत्या कैसे की, उसने उसका मोबाइल फोन और कपड़े कहां फेंके, और उसने शरीर के अलग- अलग अंगों को कहां फेंका था?

पॉलीग्राफ टेस्ट से मेल खा रहे हैं आफताब के जवाब
इनमें यह भी शामिल था कि उसने उसका मोबाइल फोन और कपड़े कहां फेंके और उसने शरीर के विभिन्न अंगों को कहां फेंका था। सूत्रों ने कहा कि आफताब के जवाब पुलिस और पॉलीग्राफ टेस्ट में किए गए खुलासे से मेल खाते हैं। आफताब ने जांचकर्ताओं को बताया था कि उसने गुस्से में आकर श्रद्धा की हत्या की थी। उसने कहा कि उसने उसके शरीर को आरी और चाकू से टुकड़ों में काट दिया और टुकड़ों को साउथ दिल्ली और जंगल में फेंक दिया ।

सूत्रों की माने तो जब आफताब से सवाल किया गया कि उसने अपनी लिव-इन पार्टनर का सिर कहां फेंका तो जवाब ने आफताब ने कहा कि इस बारे में वो पहले ही पुलिस को बता चुका है। उसने खुलासा किया कि उसने श्रद्धा के कपड़े, उसका फोन और उसके द्वारा मर्डर में इस्तेमाल कया गए हथियारों में से एक हथियार को फेंक दिया था। दोनों के बीच लड़ाई की दो अहम वजह बिगड़ते आपसी रिश्ते और घरेलू खर्चे थे।

तिहाड़ जेल के एक अधिकारी के अनुसार, एफएसएल के चार सदस्यों की टीम और जांच अधिकारी शुक्रवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक जेल नंबर 4 का दौरा करेंगे और आफताब से पोस्ट टेस्ट एक इंटरव्यू लेंगे । अधिकारी ने बताया, “जेल में यह व्यवस्था अदालत के आदेश के अनुसार और परिवहन के दौरान आफताब को होने वाले खतरे को ध्यान में रखते हुए की गई है।” पुलिस सूत्रों ने कहा कि नार्को टेस्ट के नतीजों के आधार पर पुलिस श्रद्धा के शव के टुकड़े और अन्य सबूतों के लिए दिल्ली और गुड़गांव में नए सिरे से तलाशी शुरू कर सकती है।