दूर से दिखाई देगा… पास जाओ तो गायब हो जाता है ! नोएडा के इस पार्क में लगी मूर्ति आपको हैरान कर देगी

Will be visible from a distance... If you go near it disappears! The statue in this park of Noida will surprise you
Will be visible from a distance... If you go near it disappears! The statue in this park of Noida will surprise you
इस खबर को शेयर करें

नोएडा. आपने स्कूल-कॉलेज या सड़क किनारे जादू देखा होगा. जिसमें चीजें गायब हो जाती हैं. उसी तरह का जादू आप नोएडा के पार्क में भी देख सकते हैं. शहर के बीचों बीच एक पार्क बन रहा है, जिसमें इनविजिबल मूर्ति लगाई गई हैं. ये मूर्ति गायब हो जाती है, फिर एक खास एंगल से देखने पर ही यह दिखाई देती है.

नोएडा अथॉरिटी सेक्टर 74 में वेदवन पार्क बना रहा है. वहीं पर ये इनविजिबल मूर्तियां मौजूद हैं. नोएडा का वेदवन पार्क, सप्तऋषियों और वेदों के बारे में बताता है. यहीं पर बीचोबीच ऋषि अगस्त्य की मेटल की एक मूर्ति है. इसे एक खास एंगल से देखने से ही यह दिखाई देती. पार्क के मैनेजर प्रिंस बताते हैं कि मूर्ति पार्क के बीचों बीच है.

भारी मेटल से बनी इस मूर्ति को जब आप 180 डिग्री से देखेंगे तभी आपको यह दिखाई देगी. जब ठीक सामने खड़े हो जाएंगे या किसी और एंगल से देखेंगे तो मूर्ति गायब हो जाएगी. प्रिंस बताते हैं कि मूर्ति बनाई ऐसे पैटर्न से गई है, जिससे यह मूर्ति दिखाई नहीं देती. बीच में आर पार दिखाई देता है.

वेदवन पार्क में फ्री होगी एंट्री
देखना होगा फ्री, नोएडा में पहला मौका जब इस तरह की मूर्ति बनाई गई है. प्रिंस बताते हैं कि अभी पार्क बनकर तैयार नहीं हुआ है. जल्द ही बनकर तैयार हो जाएगा. उसके बाद आम लोगों के लिए इसे खोल दिया जाएगा. इसमें एंट्री फ्री होगी, सिर्फ लेजर शो का पैसा लिया जाएगा. टिकट यहीं पर काउंटर से आप ले सकते हैं. बताते हैं कि आने वाले कुछ दिनों में यह पार्क खोल दिया जाएगा. काम लगभग पूरा हो चुका है. यह मूर्ति पांच फीट की है और नीचे बेस पर रखी गई है.