उत्तराखंड में फंदे से लटकी थी महिला, 4Km दूर से पहुंची पुलिस ने ऐसे बचाई जान

Woman was hanged in Uttarakhand, police reached from 4 km away to save her life
Woman was hanged in Uttarakhand, police reached from 4 km away to save her life
इस खबर को शेयर करें

चकराता: उत्तराखंड के चकराता में पुलिस ने ऐसा काम किया है जिसकी चर्चा पूरे क्षेत्र में हो रही है. दरअसल, कालसी क्षेत्र में एक महिला ने आत्महत्या करने के इरादे से गले में फांसी का फंदा लगा लिया था. उसने कमरे का दरवाजा भी बंद कर रखा था ताकि कोई अंदर न आ सके. परिजनों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़कर महिला को फंदे से उतारकर बचा लिया. थाना प्रभारी अशोक राठौड़ ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि कालसी में एक महिला ने खुद को बंद कर लिया है. वह दरवाजा नहीं खोल रही थी. परिजनों ने काफी कोशिश की लेकिन महिला कमरे से बाहर निकलने को राजी नहीं थी. अनहोनी की आशंका होने पर उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी.

6 मिनट के अंदर पहुंची पुलिस
कालसी से थाना 4 किलोमीटर की दूरी पर है. पुलिस की एक टीम तुरंत कालसी गांव के लिए रवाना हुई. महज 6 मिनट में पुलिस वहां पहुंची. पुलिसकर्मियों ने घर में घुसते ही दरवाजा तोड़ा तो अंदर का मंजर देखकर हैरान रह गए. महिला फंदे से लटकी हुई थी. फौरन महिला को नीचे उतारा गया. उसकी सांसे चल रही थीं. तुरंत उसे अस्पताल पहुंचाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसका इलाज किया और महिला की जान बच गई.

जरा सी देरी से जा सकती थी जान
डॉक्टरों ने बताया कि अगर जरा सी भी देर होती तो महिला की जान जा सकती थी. फिलहाल वह अस्पताल में भर्ती है. उसकी हालत पहले से बेहतर है. उधर, पुलिस वाले महिला का बयान ले रहे हैं कि आखिर उसने यह कदम क्यों उठाया? मामले में जांच जारी है.