अभी अभी: भिवानी हत्याकांड में हरियाणा पुलिस का बड़ा एक्शन, राजस्थान के 30-40 पुलिसकर्मियों के खिलाफ FIR दर्ज

इस खबर को शेयर करें

Haryana Police: हरियाणा के नूंह जिले (Nuh District) में बच्चे की मौत के मामले में हरियाणा पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। बता दें, इस मामले में राज्य की पुलिस ने राजस्थान पुलिस के 30 से 40 पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) की वर्दी और सादी पोशाक पहने 30-40 लोग शिकायतकर्ता दुलारी के घर पहुंचे और घर में घुस कर घर की महिलाओं के साथ मारपीट की।

मामले में नूंह के पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने राजस्थान पुलिस के खिलाफ लगे आरोपों की जानकारी देते हुए बताया कि राजस्थान पुलिस के 30 से 40 अज्ञातों के खिलाफ थाना नगीना में एक मुकदमा दर्ज किया गया। इन लोगों के खिलाफ चोट और मिसकैरिज की धाराएं 148, 149, 323, 452, 312, 354 IPC के तहत दर्ज किया गया है। नूंह एसपी वरुण सिंगला ने बताया कि भिवानी मामले में मृतक नवजात शिशु का पोस्टमार्टम कराया जा चुका है। जिसकी रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही होगी।

परिवार वालों का आरोप
आरोपी श्रीकांत की मां दुलारी देवी ने कहा था कि 17 फरवरी को राजस्थान पुलिस की एक टीम से करीब 40 लोगों ने उनके घर पर छापेमारी की थी। इसमें परिवार के लोगों से श्रीकांत के ठिकाने की जानकारी पूछी। इस दौरान घर के सदस्यों के साथ मारपीट भी गई।

दुलारी देवी ने कहा कि जब उसने श्रीकांत को लेकर बताया कि हमें उसके ठिकाने की जानकारी नहीं है तो पुलिसकर्मियों ने उसकी गर्भवती बहू कमलेश और उनके साथ मारपीट शुरू कर दी।

दुलारी ने बताया कि बहू कमलेश को 9 महीने का गर्भ था। इस दौरान पूछताछ कर रहे पुलिसकर्मियों ने बहू के पेट पर लात मार दी। जिसके बाद उसे खेड़ा अस्पताल में ले जाया गया और वहां से नल्हड मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। जहां बच्चा मृत पैदा हुआ था।

भिवानी हत्याकांड
गौरतलब है कि 16 फरवरी को हरियाणा के भिवानी में लोहारू के बारवास गांव के पास एक बोलेरो मिली हुई थी। जोकि जली हुई हालत में थी। इस बोलेरो में दो कंकाल मिले थे। इन दो कंकालों की पहचान नासिर और जुनैद के रूप में हुई है जोकि राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले हैं। इस मामले में श्रीकांत भी आरोपी था।