अभी अभी: मुजफ्फरनगर मे जमकर बवाल, पथराव- लाठीचार्ज, एसएसपी मौके पर

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। चरथावल क्षेत्र के गांव अलावलपुर माजरा में देर रात मूर्ति खंडित होने के बाद पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया, जिस पर पुलिस ने भी लाठीचार्ज करते हुए कई लोगों को हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि गांव अलावलपुर माजरा में पिछले काफी दिनों से चले आ रहे विवाद को लेकर देर रात में दोनों पक्षो में पथराव हुआ, जिसमे कई लोग घायल हो गये। सूचना मिलते ही चरथावल थाना प्रभारी महेंद्र पाल सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे तथा दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास किया। इसी बीच किसी शरारती तत्व ने मंदिर में रखी भगवान श्रीराम की मूर्ति खंडित कर दी, जिससे गांव में आक्रोश फैल गया। गांव में पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों ने पथराव किया, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस फोर्स गांव में पहुँची, लेकिन पुलिस फोर्स पर भी लोगों ने पथराव किया, जिसके बाद पुलिस ने भीड़ पर लाठीचार्ज करते हुए स्थिति को नियंत्रण में किया और आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया। इस मामले की जानकारी मिलने पर घटनास्थल का एसएसपी अभिषेक यादव ने दौरा किया। पुलिस ने मौके से कई लोगों को हिरासत में लेने के साथ-साथ अन्य आरोपियों की तलाश में ताबड़तोड़ दबिश दी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार चरथावल थाना क्षेत्र के गांव अलावलपुर माज़रा में काफी दिनों से दलित व कश्यप समाज के बीच विवाद चला आ रहा है, इसी विवाद ने बड़े झगड़े का रूप ले लिया, जिससे रात्रि के समय दोनों पक्षों में विवाद बढ़ गया और दोनों तरफ के लोग लाठी-डंडे लेकर आमने-सामने हो गए। तभी एक तरफ से पत्थरबाजी शुरू होते ही दोनों ही पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले। लाठी-डंडे चलने से दोनों ही पक्षों के दर्जनों लोग घायल हो गए।

झगड़े की सूचना पुलिस को मिलते ही चरथावल थाना प्रभारी महेंद्र पाल सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचें और दोनों पक्षों को समझाने बुझाने का प्रयास किया और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। इसी बीच किसी शरारती तत्व ने मंदिर में रखी भगवान श्रीराम की मूर्ति खंडित कर दी, जिससे गांव में आक्रोश फैल गया। कुछ लोगों द्वारा पुलिस पर पथराव कर दिया गया, जिसमें कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है। सूचना पर एडीएम प्रशासन अमित कुमार, एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय, एसडीएम सदर दीपक कुमार, सीओ सिटी कुलदीप सिंह, सीओ सदर हेमन्त कुमार, छपार आदि कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंचे। गांव में पहुंची पुलिस फोर्स पर भी शरारती तत्वों ने पथराव किया, जिसके बाद पुलिस ने भीड़ पर लाठीचार्ज करते हुए स्थिति को नियंत्रण में किया। घटनास्थल का एसएसपी अभिषेक यादव ने दौरा किया। पुलिस ने मौके से कई लोगों को हिरासत में लेने के साथ-साथ अन्य आरोपियों की तलाश में ताबड़तोड़ दबिश दी।गांव में इस समय पुलिस बल तैनात है और स्थिति नियंत्रण में है।