किसान आंदोलन दुष्कर्म मामला: आरोपियों पर हरियाणा पुलिस ने घोषित किया इनाम

इस खबर को शेयर करें

बहादुरगढ़: टीकरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन में आई पश्चिम बंगाल की युवती के साथ छेड़छाड़ और दुष्कर्म करने के मामले में वांछित दो आरोपियों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है। आरोपियों के बारे में पुख्ता जानकारी देने वाले को इनाम देने के लिए एसपी ने पुलिस विभाग के उच्च अधिकारियों से निवेदन किया था।

रोहतक रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक संदीप खिरवार की अनुशंसा पर राज्य के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने अनूप चानौत व अंकुर सांगवान पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है। सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान उजागर नहीं की जाएगी। एसपी राजेश दुग्गल ने बताया कि 9 मई को थाना शहर बहादुरगढ़ में दर्ज आपराधिक मामले के अनुसार टीकरी बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में पश्चिम बंगाल से आई लड़की के साथ छेड़छाड़ और दुष्कर्म की घटना हुई थी।

मामले की जांच और आरोपियों को पकड़ने के लिए डीएसपी बहादुरगढ़ पवन कुमार के नेतृत्व में एसआईटी गठित की गई है। उनकी टीम में शहर थाना प्रभारी विजय कुमार, सीआईए टू के प्रभारी मनोज कुमार, महिला थाना प्रभारी उप निरीक्षक नीलम और साइबर सेल से सहायक उप निरीक्षक चांद सिंह को शामिल किया गया था।
उन्होंने बताया कि 11 अप्रैल को पीड़ित लड़की अनिल मलिक, जगदीश बराड़, अंकुर सांगवान, अनूप चानौत व एक महिला के साथ पश्चिमी बंगाल से चली थी। युवती के पिता ने एसआईटी को बताया था कि उनकी बेटी अनूप चानौत व अनिल मलिक के साथ उनके टेंट में रुकी थी। जहां पर अपने साथ हुई छेड़खानी और दुष्कर्म की बात उन्हें बताई थी।

पीड़ित के पिता ने यह भी बताया था कि उसकी बेटी की 30 अप्रैल 2021 को बहादुरगढ़ के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। एसपी ने बताया कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी के साथ अनिल मलिक, अनूप चानौत व अन्य ने छेड़खानी करने के अलावा दुष्कर्म किया था।

एसआईटी ने मामले की जांच के लिए 20 से अधिक व्यक्तियों को जांच में शामिल कर पूछताछ की। पूछताछ के दौरान पुष्टि होने पर तीन आरोपियों में से एक दिल्ली के पोचनपुर निवासी अनिल मलिक को गिरफ्तार किया जा चुका है। गांव चानौत, जिला हिसार के अनूप और गांव मंदोला, जिला चरखी दादरी के अंकुर को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। दो आरोपियों की अग्रिम जमानत याचिकाएं भी खारिज हो चुकी हैं।