बिहार की सड़कों पर JDU दिखाएगी CM नीतीश का काम, चुनाव से पहले पार्टी का है ये प्लान

JDU will show the work of CM Nitish on the streets of Bihar, this is the plan of the party before the elections.
JDU will show the work of CM Nitish on the streets of Bihar, this is the plan of the party before the elections.
इस खबर को शेयर करें

पटना। लोकसभा चुनाव के दौरान जदयू इस बार बड़ी संख्या में एलसीडी लगे वाहनों का इस्तेमाल करेगी। एलसीडी लगे वाहन पहुंचने आरंभ हो गए हैं। इसका ट्रायल भी पिछले हफ्ते किया गया है। चुनाव की तारीख व चरण तय होने तथा सीट शेयरिंग का फॉर्मूला फाइनल होने के बाद अब इन वाहनों को क्षेत्र में निकालने की तैयारी है।

युवाओं की मौजूदगी वाले इलाके में विशेष रूप से दिखेंगे वाहन
जदयू के नेताओं का कहना एलसीडी लगे जदयू के प्रचार वाहन युवाओं की मौजूदगी वाले इलाके में विशेष रूप से दिखेंगे।

कॉलेज, कोचिंग व निजी छात्रावास आदि इलाके में एलसीडी वाहनों पर नीतीश कुमार के नेतृत्व में हाल के वर्षों में दी गयी नौकरी व स्वरोजगार से जुड़ी योजनाओं के बारे में बताया जाएगा। यही नहीं इस वीडियो में नीतीश कुमार के संबोधनों की क्लिपिंग्स भी दिखायी जाएगी।

अल्पसंख्यकों के इलाके में उनसे जुड़ी योजनाओं के बारे में बताएंग
अल्पसंख्यकों के इलाके में जदयू के एलसीडी वैन में वीडियो फिल्म के माध्यम से यह जानकारी दी जाएगी कि किस तरह से नीतीश कुमार ने अल्पसंख्यकों के रोजगार तथा सांप्रदायिक सौहार्द्र कायम रखने को लेकर काम किया। इस वर्ग के लोगों को रोजगार में आर्थिक सहायता दिए जाने को लेकर क्या काम हुए यह बताया जाएगा।

जाति आधारित गणना के बाद आरक्षण के बढ़े दायरे के बारे में जानकारी देंग
वीडियो फिल्म इस तरह की भी तैयार है जिसमें यह बताएंगे कि जाति आधारित गणना के बाद किस तरह से नीतीश कुमार की पहल पर सर्वसम्मति से आरक्षण के दायरे को बढ़ाया गया।

शहर ही नहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी एलसीडी वैन दिखेंगे
शहर ही नहीं ग्रामीण क्षेत्रों में जदयू के एलसीडी वाहन दिखेंगे। ग्रामीण इलाके में एलसीडी पर वह वीडियो दिखाया जाएगा कि सात निश्चय योजना के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कौन-कौन से काम किए हैं। गांव अगर बड़ा है तो एक की जगह दो या तीन एलसीडी वाहन भी नजर आएंगे।