पटना समेत बिहार के कई इलाकों में मौसम लेगा करवट, आज से बरसेंगे बादल

Weather will change in many areas of Bihar including Patna, clouds will rain from today
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: बिहार में आज यानी 19 मार्च से मौसम करवट लेने वाला है. मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, आज शाम या रात से बिहार के कई इलाकों में गरज के साथ बारिश का सिलसिला शुरू हो जाएगा. वहीं, कुछ इलाकों में कल यानी 20 मार्च से बारिश की गतिविधियां शुरू हो जाएंगी. मौसम विभाग की मानें तो हिमालय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा.

पटना के मौसम का हाल
मौसम विभाग की मानें तो पटना में आज यानी 19 मार्च को न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, पटना में आज शाम या रात से गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. मौसम विभाग की मानें तो पटना में 21 मार्च तक बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. वहीं, अधिकतम तापमान 28 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है. 21 मार्च को पटना में धूलभरी आंधी भी चल सकती है.

गया में भी बारिश
मौसम विभाग की मानें तो आज न्यूनतम तापमान 18 और अधिकतम तापमान 31 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, गया में भी आज शाम या रात से बारिश की गतिविधियां शुरू हो जाएंगी. वहीं, 21 मार्च तक ये गतिविधियां जारी रहेंगी. गया में भी 21 मार्च को धूलभरी आंधी चल सकती है.

IMD के मुताबिक राज्य में 19 से 21 मार्च तक बारिश देखने को मिलेगी . इसके बाद प्रदेश के लोगों को बारिश से राहत तो मिल जाएगी. लेकिन न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट देखने को मिल सकती है. वहीं 22 मार्च को आसमान में धूप के साथ-साथ बादल छाए रह सकते हैं. दरअसल, पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है, जिसका असर बिहार के मौसम पर देखने को मिलेगा. वहीं सबसे ज्यादा असर दक्षिण बिहार में दिखेगा.