हरियाणा पुलिस में सब इंस्पेक्टर लगवाने का झांसा देकर हड़पे 10 लाख रुपये

10 lakh rupees were grabbed on the pretext of getting sub-inspector in Haryana Police
10 lakh rupees were grabbed on the pretext of getting sub-inspector in Haryana Police
इस खबर को शेयर करें

जींद; जींद जिले के गांव धडोली के युवक को हरियाणा पुलिस में सब इंस्पेक्टर लगवाने का झांसा देकर 10 लाख रुपये हड़पने का मामला सामने आया है। परीक्षा में पास ना होने पर जब राशि वापस मांगी तो आरोपित में राशि लौटाने से मना कर दिया और बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी। पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर एक युवक के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गांव दडोली निवासी आशीष ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गांव पावटी जिला पानीपत निवासी मुकेश के साथ उसकी जान पहचान रही है ! मुकेश ने उसे बताया कि वह हरियाणा पुलिस में सब इंस्पेक्टर की नौकरी दिलवा सकता है, जिसके चलते वह मुकेश के झांसे में आ गया, सब इंस्पेक्टर लगवाने की एवज में मुकेश ने 40 लाख रुपए की डिमांड की। 10 लाख लिखित परीक्षा से पहले दिए गए। जबकि 30 लाख रुपये परीक्षा पास होने के बाद का करार किया गया। 26 सितंबर 2021 को सब इंस्पेक्टर पद के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया। मुकेश ने जो दिशा निर्देश दिए थे उसके अनुसार वह परीक्षा देकर आ गया। जब परीक्षा का परिणाम आया तो वह उसमें फेल हो गया, जब उसने मुकेश से संपर्क साधा तो उसने सेटिंग ना होने की बात कही, अगली भर्ती में उसे एडजेस्ट करवाने का आश्वासन दिया गया। जब उसने राशि वापस मांगी तो कुछ समय इंतजार करने के लिए कहा गया। आरोपित कोई ना कोई बहाना बनाकर उसे गुमराह रहा। गत फरवरी माह में वह राशि लेने गया तो आरोपित ने राशि देने से मना कर दिया और बुरा अंजाम भुगतने की धमकी दी। पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस ने आशीष की शिकायत पर मुकेश के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पिल्लूखेड़ा थाना के जांच अधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया की पीड़ित ने नौकरी के नाम पर राशि हड़पने का आरोप लगाते हुए शिकायत दी थी। जिसके आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।