32 की उम्र में 12 शादियां, हर बीवी से खुद को बताता था कुंवारा फिर करवाता था धंधा

क्या कोई शख्स 32 साल की उम्र में एक-दो नहीं बल्कि 12 शादियां कर सकता है? आपका जवाब बेशक ना होगा, लेकिन अगर आप ऐसा सोच रहे हैं तो गलत हैं क्योंकि हम आपको बता रहे हैं बिहार के एक ऐसे शख्स की कहानी जिसकी फितरत शादी करना ही है

12 marriages at the age of 32, used to tell himself to every wife that the bachelor used to do business again
12 marriages at the age of 32, used to tell himself to every wife that the bachelor used to do business again
इस खबर को शेयर करें

किशनगंज/पूर्णिया: क्या कोई शख्स 32 साल की उम्र में एक-दो नहीं बल्कि 12 शादियां कर सकता है? आपका जवाब बेशक ना होगा, लेकिन अगर आप ऐसा सोच रहे हैं तो गलत हैं क्योंकि हम आपको बता रहे हैं बिहार के एक ऐसे शख्स की कहानी जिसकी फितरत शादी करना ही है. यही कारण है कि इस शख्स ने महज 32 साल की उम्र में एक या दो नहीं बल्कि 12 शादियां कीं. खास बात ये है कि 12 बेगमों का शौहर बन चुका ये शख्स अभी भी खुद को कुंवारा बताता है.

मामला बिहार के किशनगंज और पूर्णिया से जुड़ा है जहां पुलिस ने इस शख्स को गिरफ्तार किया है. शमशाद नाम के इस शख्स ने अपने आप को कुंवारा बताकर कई शादियां कीं और एक बार फिर से शादी करने के फेर में था लेकिन वो इस बार पुलिस के हथ्थे चढ़ गया. जब उसकी रंगीन मिजाजी की पोल खुली तो सुनने वाला हर कोई हैरान रह गया. किशनगंज जिले के कोचाधामन थाना क्षेत्र के रहने वाले शमशाद उर्फ मुनव्वर ने 12 शादियां कर डालीं. इस दौरान खास बात यह रही कि एक भी बेगम को दूसरे का पता नहीं था.

इस आदमी की हवस इतने में भी शांत नहीं हुई और इस बार उसने एक नाबालिग लड़की का शादी की नियत से अपहरण कर लिया. जब लड़की के पिता ने पुलिस से शिकायत की तो शिकायत मिलने पर पूर्णिया जिले के अनगढ़ थाना का मामला होने के कारण अनगढ़ थाना में मामला दर्ज हुआ और खोजबीन शुरू हुई. जांच पड़ताल के क्रम में पता चला कि यह आरोपी कोचाधामन थाना क्षेत्र के अनारकली का रहने वाला है. इस मामले में किशनगंज पुलिस की मदद ली गई और अन्त में बहादुरगंज थाना क्षेत्र से उसकी गिरफ्तारी हुई.

आरोपी ने पुलिस के समक्ष खुलासा किया कि वह शादी करने के बाद अपनी सभी पत्नी को यूपी ले जाया करता था. एसडीपीओ अनवर जावेद ने बताया कि शमशाद दिलफेंक आदमी है और लड़कियों को आसानी से अपने जाल में फंसा लेता है और शादी कर अन्त में यूपी में ले जाकर जिस्म के सौदे के लिए बेच दिया करता था. इस तरह से हरेक बीवी का सौदा करने के बाद वो अलग-अलग इलाके में नई बेगम की तलाश करता था.

फिलहाल जैल भेजा जा रहा है, कई माशूम की जिंदगी बर्बाद करने वाले को उसके किये की सजा तो मिल गई पर वही उसकी करनी से इलाके में इतने शादी करने को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है|

अनगढ़ के थाना प्रभारी पृथ्वी पासवान ने बताया कि 27 नवंबर 2015 को अनगढ़ थाना इलाके से एक लड़की गायब हुई थी. उसके पिता ने नाबालिग लड़की के अपहरण का केस किया था. जिसमें उसने मोहम्मद शमशाद उर्फ मनोवर पर उनकी नाबालिग बेटी का अपहरण कर शादी रचाने का आरोप लगाया था. इस मामले में वह तब से लगातार फरार था लेकिन अनगढ़ पुलिस ने बहादुरगंज पुलिस के सहयोग से उसे किशनगंज जिला से गिरफ्तार किया.

अनगढ़ थाना के एसआई शंकर सुमन ने बताया कि अब तक 6 महिलाओं से शादी की पुष्टि हुई है, जिसमें एक अनगढ़ थाना इलाके की तो 5 किशनगंज जिला की लड़कियां हैं. पुलिस के मुताबिक 32 वर्षीय शमशाद साइको टाइप का आदमी है. वह लड़कियों को प्यार का झांसा देकर बहला फुसलाकर शादी रचाता है. पुलिस ने आरोपी शमशाद उर्फ मनोवर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.