मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी के सभी जिलों के टॉपर से की मुलाकात, जाने क्या कहा

Chief Minister Yogi Adityanath met the toppers of all the districts of UP, know what he said
Chief Minister Yogi Adityanath met the toppers of all the districts of UP, know what he said
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ: मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने बुधवार को पांच काल‍िदास मार्ग स्‍थ‍ित सीएम आवास पर यूपी बोर्ड की दसवीं और 12वीं की परीक्षा में टाप करने वाले छात्र छात्राओं से मुलाकात की। इस दौरान उप मुख्‍यमंत्री ब्रजेश पाठक और उत्‍तर प्रदेश सरकार में श‍िक्षा मंत्री गुलाब देवी मौजूद रहीं। मुख्‍यमंत्री ने सभी टापर छात्र-छात्राओं को मार्कशीट और बेग देकर सम्‍मान‍ित क‍िया। मुख्‍यमंत्री ने बच्‍चों को भव‍िष्‍य के ल‍िए सफलता का मंंत्र भी द‍िया। उन्‍होंने कहा अगर आपके जीवन में नियम और संयम रहेगा तो व्यक्ति स्वस्थ रहेगा और जो स्‍वस्‍थ होगा वो सफलता की ऊंचाईयों को प्राप्‍त करेगा।

सीएम योगी ने कहा क‍ि सफलतम व्यक्ति वह होता है, जो छोटी-छोटी बातों पर ध्यान देकर, कहीं पर कोई गलती हो रही है तो उसका परिमार्जन समय पर कर देता है। मुख्‍यमंत्री ने बच्‍चों को रोज अखबार पढ़ने की भी सलाह दी। उन्‍होंने कहा क‍ि आपको न्‍यूज पेपर आपको जरूर देखना चाहिए। अगर आप अपने को अपडेट नहीं रखेंगे तो कम्‍पटीशन आपके लिए बहुत टफ हो जाएगा। राज्य सरकार ने ‘अभ्युदय कोचिंग’ प्रारंभ की है। सिविल सेवा व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के इच्छुक बच्‍चे वहां जाकर कम्‍प्‍टीशन की तैयारी कर सकते हैं।

मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने कहा क‍ि हमारे प्रदेश के युवा सामर्थ्यवान हैं। उन्‍होंने कहा क‍ि प्रदेश सरकार सबको बेहतर शैक्षिक परिवेश उपलब्ध कराने हेतु प्रतिबद्ध है। मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने मेधावी छात्र-छात्राओं से संवाद क‍िया और उनसे उनकी भव‍िष्‍य की योजनाओं के बारे में बातचीत की। बच्‍चों के साथ उनके अभ‍िभावक और श‍िक्षक भी मौजूद थे। मुख्‍यमंत्री ने बच्‍चों के अभ‍िभवकों और श‍िक्षकों से भी चर्चा की।

बता दें क‍ि श‍न‍िवार को जारी हुए इंटरमीडिए परीक्षा के पर‍िणामों में फतेहपुर की दिव्यांशी पहला स्थान प्राप्‍त क‍िया था। जय मां एसडीएम इंटर कालेज राधा नगर फतेहपुर की छात्रा दिव्यांशी को 95.40 प्रतिशत अंक मिले थे। वहीं दूसरे स्थान पर अंशिका यादव तथा बाराबंकी के योगेश प्रताप सिंह ने जगह बनाई थी।