हिमाचल में HAS परीक्षा का रिजल्ट घोषित, मंडी के अभिषेक ने किया टॉप

HAS result declared in Himachal, Mandi's Abhishek topped
HAS result declared in Himachal, Mandi's Abhishek topped
इस खबर को शेयर करें

शिमला: हिमाचल प्रदेश सरकार को हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा (एचएएस) के सात और हिमाचल प्रदेश पुलिस सेवा (एचपीएस) को चार अधिकारी और मिले हैं. मंगलवार को लोक सेवा आयोग ने हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा-2020 का परिणाम जारी किया. इसमें कुल 16 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है. इनमें तीन महिलाएं भी हैं. एचएएस और एचपीएस के अलावा एक तहसीलदार, एक खंड विकास अधिकारी (बीडीओ), एक जिला नियंत्रक खाद्य आपूर्ति (डीसीएफएससी) और दो सहायक सहकारी सभा पंजीयक (एआरसीएस) भी बने हैं.

जानकारी के अनुसार, सितंबर 2021 में प्रारंभिक परीक्षा और दिसंबर 2021 में इन पदों के लिए मुख्य लिखित परीक्षा हुई थी. 15 से 21 जून तक मुख्य परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों के साक्षात्कार लिए गए. राज्य लोक सेवा आयोग के सचिव देवेंद्र कुमार रतन ने बताया कि आयोग की वेबसाइट पर परीक्षा परिणाम अपलोड कर दिया गया है. सुनने में अक्षम श्रेणी से एचएएस के एक पद और सामान्य एक्स सर्विसमैन श्रेणी से बीडीओ का एक पद अभी नहीं भरा गया है.

मंडी के अभिषेक बरवाल का चयन हुआ है और इन्होंने टॉप किया है. इसके अलावा, कुनिका अकर्स सेकंड टॉपर, दीक्षित राणा तीसरा स्थान, विपिन कुमार चौथे और चिराग शर्मा को पांचवां स्थान प्राप्त हुआ है. ये सभी एचएएस के लिए चयनित हुए हैं. जबकि मंडी की रश्मि शर्मा को छठा स्थान मिला है और वह हिमाचल पुलिस में डीएसपी के पद पर चयनित हुई हैं. उनके अलावा, मंयक शर्मा (सातवां रैंक), कार्तिक शर्मा (8वां), अभिषेक शर्मा (9वां स्थान), भास्कर कालिया (10वां-एआरसीएस), बिलासपुर के गिरीश नड्डा (11वां रैंक-एआरसीएस), अमनदीप सिंह (12वां स्थान एचपीएएस), पूजा अधिकारी (13वां-एचपीएएस), क्षितिज राणा (14वां रैंक-एचपीएस), उमेश्वर राणा(15वां रैंक एचपीएस), मुनीष कुमार (16वां रैंक- तहसीलदार) बने हैं.

एचएएस परीक्षा में टॉपर रहे अभिषेक बरवाल वन विभाग में सहायक अरण्यपाल, तीसरे स्थान पर रहे दीक्षित राणा जिला नियंत्रक खाद्य आपूर्ति और पांचवें स्थान पर रहे चिराग शर्मा एक्साइज इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं. इनके अलावा सातवें स्थान पर आए एचपीएस अधिकारी बने मयंक शर्मा एक्साइज इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं. इन तीनों अधिकारियों ने सरकारी सेवा में रहते हुए उच्च पद प्राप्त करने के लिए मेहनत को लगातार जारी रखा. वहीं, मंडी की रश्मि शर्मा चंड़ीगढ़ में नामी आईटी कंपनी में जॉब करती हैं.