IND vs WI: टीम इंडिया की धमाकेदार जीत के ये तीन खिलाड़ी रहे बड़े हीरो, वेस्टइंडीज से लिया हार का बदला

IND vs WI: These three players were the big heroes of Team India's stupendous victory, avenged the defeat from West Indies
IND vs WI: These three players were the big heroes of Team India's stupendous victory, avenged the defeat from West Indies
इस खबर को शेयर करें

India vs West Indies 3rd T20: भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI T20) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला मंगलवार (2 अगस्त) को सेंट किट्स के वॉर्नर पार्क में खेला गया. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 7 विकेट से जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 165 रनों का लक्ष्य रखा. इस लक्ष्य को टीम इंडिया ने 19 ओवर में ही हासिल कर लिया. टीम इंडिया की इस जीत में तीन खिलाड़ियों का सबसे बड़ा हाथ रहा, ये खिलाड़ी इस मैच में टीम के लिए मैच विनर साबित हुए.

अपनी बल्लेबाजी से बदल दिया पूरा खेल
वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीसरे टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी साबित हुए. सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) ने 44 गेंदों पर आठ चौके और चार छक्कों की मदद से 76 रनों की पारी खेली. इस मैच में उन्होंने 172.72 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए ये मैच टीम इंडिया के लिए एकतरफा कर दिया. सूर्यकुमार यादव को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा रिटायर्ड हर्ट होने के बाद उन्होंने श्रेयस अय्यर के साथ 86 रनों की एक शानदार साझेदारी भी की और टीम को मैच जिताया.

टीम इंडिया के लिए किया मैच फिनिश
टीम इंडिया के लिए इस मैच में मैच फिनिशर की भुमिका ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने निभाई. ऋषभ पंत ने एक नाबाद छोटी पारी खेलकर टीम इंडिया को सीरीज में बढ़त दिलाई. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 126.92 की स्ट्राइक रेट से 26 गेंदों पर 33 रन बनाए. इस पारी में ऋषभ पंत के बल्ले से 3 चौके और 1 छक्का देखने को मिला. जुलाई 2019 के बाद से 21 टी20 इंटरनेशनल मैचों में टीम इंडिया ने रनों का पीछा किया है, जिसमें से उन्हें 19 मैचों में जीत मिली है.

गेंदबाजी में फिर दिखाया दम
टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) इस समय सबसे शानजार फॉर्म में चल रहे हैं. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का शानदार प्रदर्शन इस मैच में भी जारी रहा. वह इस मैच में टीम इंडिया के सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 35 रन खर्च किए और 2 विकेट चटकाए. भुवनेश्वर कुमार ने काईल मेयर्स और निकोलस पूरन जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों का शिकार किया.