हरियाणा में 6 महीने तक खुले में पड़ा रहा 22 करोड़ रुपये का गेहूं, 3 साल तक FCI ने नहीं उठाया

इस खबर को शेयर करें

हरियाणा में 11 हजार टन गेहूं सड़ने के मामले में जांच रिपोर्ट आ गई है. 22 करोड़ रुपये का गेहूं सड़ने पर जांच कमेटी बैठी थी. जांच रिपोर्ट में कहा गया कि गेहूं सड़ने के लिए बारिश, नमी और धूप के साथ FCI जिम्मेदार है. जांच कमेटी ने हरियाणा खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को क्लीन चिट दी. रिपोर्ट में कहा गया कि केवल 6 महीने के लिए गेहूं को खुले में रखा गया था लेकिन FCI ने तीन साल तक गेहूं नहीं उठाया. इसके चलते गेहूं सड़ गया. NDTV

15 अक्टूबर को एनडीटीवी ने हरियाणा के चार शहरों में गरीबों में बंटने वाले 42 हजार मीट्रिक टन गेहूं के खराब होने की खबर दिखाई थी. तब हरियाणा खाद्य आपूर्ति विभाग ने कैथल के 5 अधिकारियों से खराब होने वाले गेहूं की भरपाई करने को कहा था. कैथल के खाद्य आपूर्ति अधिकारी प्रमोद शर्मा ने कहा था कि इस मामले में जो भी नुकसान है, वो वहां तैनात अधिकारियों से वसूला जाएगा. नुकसान की रकम 5 लोगों से वसूली जाएगी. इसकी प्रक्रिया हमने शुरू कर दी है.

कैथल से बीजेपी विधायक लीला राम गुर्जर ने भी कहा था कि कैथल में बड़ा घोटाला हुआ है. यहां भी एक खबर आई थी कि लोग गेहूं में पानी डाल रहे थे, जब उनसे पूछा गया कि क्यों ये पानी डाल रहे है तो बड़े अधिकारी उसे बचा ले गए थे.