78 वर्षीय बुजुर्ग को मिला एक लेटर, लिखा था- आपके खाते में 24 लाख रुपए हैं, 50 हज़ार टीडीएस कट गया है, ये देख जब बैंक पहुंचा तो

A 78 year old man received a letter, it was written - You have Rs 24 lakh in your account, Rs 50 thousand TDS has been deducted, when I reached the bank to see this, I
इस खबर को शेयर करें

गुजरात के अहमदाबाद से एक चौंकाने वाली खबर इन दिनों सुर्खियां बटोर रही है। दरअसल यहां 78 वर्षीय एक बुजुर्ग को एसबीआई की ओर से सूचना मिली कि उनके खाते से टीडीएस की राशि काट ली गई है। चौंकाने वाली बात यह है कि बुजुर्ग का उस बैंक में कोई खाता ही नहीं है।

दरअसल बैंक ने बुजुर्ग को जो लेटर भेजा है, उसमें लिखा है कि आपके खाते में 24 लाख रुपए हैं जिसकी टीडीएस राशि 50 हजार रुपए काट ली गई है। बुजुर्ग ने जब बैंक पहुंचकर मैनेजर से सारी बात बताई, तो मैनेजर को यकीन ही नहीं हुआ। उधर, आयकर विभाग ने भी बुजुर्ग को नोटिस भेज दिया।

दरअसल हर्षद छोटेलाल मेहता ने बैंक मैनेजर को बताया कि एसबीआई में उनका कोई अकाउंट नहीं है। इस पर बैंक ने उन्हें केवायसी में दिए पैन कार्ड की फोटोकॉपी दिखाई जिसमें उनका नाम और फोटो था। इसके बाद हर्षद भाई ने आयकर विभाग के ओपन हाउस पहुंचकर बैंक में जांच के लिए गुहार लगाई।

फिर पता चला इस गलती के बारे में हर्षद भाई का कहना था कि जब एसबीआई में उनका कोई खाता ही नहीं है, तो बैंक के पास उनके पैन कार्ड का डिटेल कैसे पहुंचा। फिर जब इस मामले की जांच हुई तो पता चला कि खाता हर्षद राय चुनीलाल मेहता नाम के किसी शख्स का है, जो वर्ष 1977 से चल रहा है। हैरानी वाली बात यह है कि इस आदमी का अब कोई अता-पता नहीं है।