हरियाणा में दूल्हों की निकली अनोखी बारात, जिसने देखा बस देखता रह गया, जानें क्यों है खास

A unique procession of grooms took place in Haryana, whoever saw it kept watching, know why it is special
A unique procession of grooms took place in Haryana, whoever saw it kept watching, know why it is special
इस खबर को शेयर करें

हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर है। इस बीच सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के लिए सैकड़ों बेरोजगार युवाओं ने जींद में अनोखा विरोध प्रदर्शन किया। बेरोजगार युवाओं में से एक दूल्हा का भेष धारण कर रथ पर सवार हो गया तो बाकी अन्य प्रदर्शनकारी बारात निकालकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। पोस्टर बैनर लेकर प्रदर्शन कर रहे बेरोजगार युवा रथ के पीछे-पीछे चल रहे थे और बैड बाजों की धुन पर नाच रहे थे। इस प्रदर्शन में पूरे हरियाणा से आए बेरोजगार युवा शामिल हुए।

बीजेपी कार्यालय के पास खत्म किया प्रदर्शन
इन युवाओं ने शहर में कई किलोमीटर प्रदर्शन किया और बीजेपी के कार्यालय पर जाकर प्रदर्शन को समाप्त किया। यहां बीजेपी नेताओं को साफ अल्टीमेटम दिया गया कि इस बार वोट उसी को मिलेगा जो संसद में बेरोजगारों की आवाज उठाएगा। प्रदर्शनकारियों बैनर लिखा- ‘मैं हूं बेरोजगार दूल्हा, युवा अगर रूठ गया तो 400 का पार का सपना टूट गया’। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि प्रदेश के सातों लोकसभा क्षेत्रों में बेरोजगार युवा प्रदर्शन करेंगे।

युवाओं ने सरकार को दी चेतावनी

प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने कहा कि कई साल से सरकार ने कोई भर्ती नहीं निकाली। जो भर्ती निकलती भी है वो किसी न किसी माध्यम से कोर्ट तक पहुंच जाती है। सरकार कोर्ट में सही से पैरवी नहीं करती जिसकी वजह से भर्तियां सालों तक अटकी रहती हैं। हम सरकार से मांग करते हैं कि चुनाव से पहले भर्तियां निकाले। अगर सरकार हमारी बात नहीं मानेगी तो हम युवा वोट के माध्यम से सरकार को इसका जवाब देंगे।

इसी साल होंगे विधानसभा चुनाव

बता दें कि हरियाणा विधानसभा का चुनाव भी इसी साल होने वाला है। प्रदेश में बीजेपी की करीब 10 साल से सरकार है। अभी हाल में ही मनोहर लाल खट्टर को हटाकर नायब सिंह सैनी को नया मुख्यमंत्री बना दिया गया।