राजस्थान में ACB का ताबड़तोड़ एक्शन, घूसखोर पुलिस ASI के साथ चाय की दुकान कर दिया ‘खेल’

इस खबर को शेयर करें

टोंक : राजस्थान के टोंक जिले में भ्रष्टाचार निरोधक की टीम ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। इस दौरान ACB की टीम ने अलीगढ़ पुलिस थाने में एक घूसखोर एएसआई को 2 हजार रुपए की रिश्वत के साथ रंगे हाथों दबोच लिया। एएसआई ने यह रिश्वत चालान पेश करवाने की एवज में मांगी थी। इस पर पुलिस ने घूसखोर ASI रामलाल को दबोच लिया। इसके साथ एसीबी की टीम रामलाल के आवास और अन्य ठिकानों की तलाशी भी कर रही है।

चालान पेश करवाने की एवज में मांगी रिश्वत
टोंक ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश आर्य ने बताया कि आरोपी एएसआई रामलाल अलीगढ़ पुलिस थाने में कार्यरत है। उन्होंने बताया कि अलीगढ़ थाना क्षेत्र के एक परिवादी ने ब्यूरो में शिकायत की। उसके साले का किसी मामले में प्रकरण चल रहा है। इस मामले में ASI रामलाल से चालान पेश करने की एवज में 2 हजार रुपए की रिश्वत के लिए परेशान कर रहा था। शिकायत पर ब्यूरो ने इसका सत्यापन करवाया और मामला सही पाए जाने पर ट्रेप करने का जाल बिछाया।

चाय की दुकान पर मिला इशारा और ACB ने दबोच लिया
टोंक ब्यूरो ने परिवादी की शिकायत का सत्यापन किया। इसके बाद ASI रामलाल को दबोचने के लिए जाल बिछाया। ASI रामलाल ने परिवादी को राशि लेकर पुलिस थाने के सामने एक चाय की दुकान पर बुलाया। इस बीच एसीबी की टीम चाय की दुकान के चारों तरफ घात लगाकर बैठ गई। परिवादी ने ASI रामलाल को रिश्वत की राशि सौपी। उसके बाद उसने एसीबी की टीम को इशारा किया। इस पर तत्काल ब्यूरो की टीम ने घूसखोर ASI को दबोच लिया।

घूसखोर ASI के आवास और ठिकानों पर सर्चिंग अभियान जारी
अलीगढ़ में पुलिस थाने के एएसआई के ट्रैप होने की सूचना से कस्बे में हड़कंप मच गया। इस दौरान पुलिस थाने के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो गई। उधर एसीबी की टीम ने आरोपी रामलाल के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। इसके बाद भगवती नगर, कैप्टन कॉलोनी छावनी टोंक स्थित आवास पर सर्चिंग अभियान शुरू कर दिया है। इसके अलावा आरोपी के अन्य ठिकानों पर भी दबिश दी जा रही है।