Actors Outfits: कहां जाते हैं फिल्मों में एक्टर-एक्ट्रेस के पहने हुए महंगे कपड़े

इस खबर को शेयर करें

Actors Outfits: अक्सर फैंस अपने पसंदीदा सितारों के स्टाइल को कॉपी करने की कोशिश करते हैं. फिल्मों में महंगे-महंगे कपड़ों को लोग असल जिंदगी में भी उतारने की कोशिश करने लग जाते है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन एक्टर या एक्ट्रेस के महंगे कपड़ों का फिल्म की रिलीज के बाद क्या होता है? अगर नहीं तो आज हम आपको इसी के बारे में डिटेल्स देंगे.

प्रोडक्शन हाउस पहुंचा दिए जाते हैं कपड़े
वैसे तो जो रिवायत है, वो यह है कि फिल्म के खत्म होने के बाद उससे जुड़ा सारा सामान पेटियों में पैक करके प्रोडक्शन हाउस पहुंचा दिया जाता है. इन कपड़ों को दूसरी फिल्मों में ‘मिक्स एंड मैच’ करके इस्तेमाल कर लिया जाता है. हालांकि यह ड्रेस लीड एक्टर्स को नहीं पहनाए जाते हैं. मिड डे से बात करते हुए डिजाइनर आयशा खन्ना ने बताया कि फिल्म ‘बंटी और बबली’ के ‘कजरा रे’ गाने में जो ड्रेस ऐश्वर्या राय ने पहनी थी उसे फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ के एक गाने में बैकग्राउंड डांसर के लिए दोबारा इस्तेमाल किया गया था.

कुछ कर दिए जाते हैं नीलाम
बॉलीवुड सितारों के फैन्स की दिवानगी का कोई हाल नहीं. कई फैंस अपने फेवरेट स्टार की इस्तेमाल की हुई चीजों के लिए लाखों करोड़ों तक खर्च करने को तैयार रहते हैं. सलमान के एक फैन ने उनका तौलिया डेढ़ लाख में खरीदा था. सलमान ने यह तौलिया फिल्म ‘मुझसे शादी करोगी’ में इस्तेमाल किया था. कई बार हीरो-हिरोइन द्वारा फिल्मों में पहने कपड़ों की नीलामी कर दी जाती हैं. नीलामी से आए पैसों को चैरिटी के लिए इस्तेमाल किया जाता है. जैसे फिल्म ‘देवदास’ में माधुरी दीक्षित ने जो हरे रंग का लहंगा पहना था वह लहंगा 3 करोड़ में बिका था.

सप्लायर के साथ होता है टाइ-अप
कई बार फिल्म के हीरो-हिरोइन को किसी ड्रेस में अपना लुक इतना अच्छा लगता है कि वह उस ड्रेस को अपने साथ हा ले जाते हैं. इस ड्रेस को वह पहनते नहीं ब्लकि फिल्म से जुड़ी याद के तौर पर अपने पास रख लेते हैं. मिड डे के साथ बात करते हुए टीवी प्रोड्यूसर राजन शाही ने बाताया कि वह किसी कपड़े के सप्लायर से टाइ-अप कर लेते हैं. जिसके बाद वह हर मौके के हिसाब से कपड़े मंगवाते हैं और उन्हें इस्तेमाल करने के बाद कपड़ो को वापस भिजवा दिया जाता है.