राहुल गांधी से ED की पूछताछ के विरोध में छत्तीसगढ़ के सभी कांग्रेसी विधायकों का दिल्ली बुलावा, प्रदर्शन में होंगे शामिल

All Congress MLAs of Chhattisgarh have been invited to Delhi to protest against ED's questioning of Rahul Gandhi, will participate in the protest.
All Congress MLAs of Chhattisgarh have been invited to Delhi to protest against ED's questioning of Rahul Gandhi, will participate in the protest.
इस खबर को शेयर करें

रायपुर: नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा लगातार पूछताछ को लेकर कांग्रेस आक्रमक हो गई है। देशभर से कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का दिल्ली में जमावड़ा है। इधर छत्तीसगढ़ के सभी कांग्रेसी विधायकों को दिल्ली बुलाया गया है। कुछ विधायक सुबह की फ्लाइट से दिल्ली उड़े हैं। कुछ दोपहर तक दिल्ली पहुंच जाएंगे। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, पीपीसी चीफ, सांसद, विधायक सहित कई नेता दिल्ली में ही डटे हुए हैं।

बता दें कि 13 जून को ईडी ने राहुल गांधी से 9, 14 जून को 11 घंटे और 15 जून को 8 घंटे पूछताछ की थी। तीन दिनों में लगभग 28 घंटे की पूछताछ हुई। उसके बाद 20 जून को फिर 8 घंटे से ज्यादा पूछताछ की गई। मंगलवार को पूछताछ के लिए फिर बुलाया गया है। इसके विरोध में दिल्ली की सड़कों पर कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है। सोमवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया, जिसमें सीएम भूपेश बघेल, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत सहित कई नेता शामिल हुए। ईडी मामले को लेकर कांग्रेस केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर है। मोदी सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगा रही है। नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी व राहुल गांधी को ईडी द्वारा समन जारी करने पर देशभर में कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है।

लगातार पूछताछ से कांग्रेसियों में भारी आक्रोश
ईडी ने मंगलवार को राहुल गांधी को फिर पूछताछ के लिए बुलाया है। इससे कांग्रेस के नेता भारी नाराज हैं। छत्तीसगढ़ के सभी विधायकों को दिल्ली बुला लिया गया है। विधायकों के अलावा कांग्रेस कई प्रमुख पदाधिकारी भी दिल्ली कूच कर गए हैं। सूत्र बता रहे हैं कि दिल्ली में कांग्रेस का जंगी प्रदर्शन होगा, जिसमें छत्तीसगढ़ के विधायक और कांग्रेस नेता भी शामिल होंगे। सीएम भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, सांसद छाया वर्मा, सांसद दीपक बैज, सांसद ज्योत्सना महंत, विधायक विकास उपाध्याय सहित कई नेता पहले से दिल्ली में मौजूद हैं। एक कांग्रेस विधायक ने बताया कि कांग्रेस बड़े आंदोलन की रणनीति भी बना रही है। सभी दिग्गज नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है।