हमेशा रुपयों से भरा रखना चाहते हैं पर्स तो राशि के अनुसार चुनें उसका रंग! आजमा लें

इस खबर को शेयर करें

Astro Tips for Wallet: वास्तु शास्‍त्र में घर के हर हिस्‍सों की दिशाओं, सामान रखने की जगह के अलावा भी कई अहम बातों के बारे में बताया गया है. वास्‍तु शास्‍त्र में रंगों को बहुत महत्‍व दिया गया है. इसलिए अलग-अलग दिशाओं की दीवारों-पर्दों के रंग से लेकर रोजाना पहनने वाले कपड़ों के रंग तक के बारे में सलाह दी गईं हैं. ताकि जीवन सुख-समृद्धि से भरपूर रहे. वास्‍तु की ही तरह ज्‍योतिष में भी हर रंग को किसी न किसी ग्रह से जोड़ा गया है. ज्‍योतिष शास्‍त्र के मुताबिक यदि व्‍यक्ति अपनी राशि के अनुसार पर्स के रंग का चुनाव करे तो उसे कभी पैसों की तंगी नहीं होती है. आइए जानते हैं किस राशि के जातक के लिए कौन-से रंग का पर्स या वॉलेट रखना फायदेमंद साबित हो सकता है.

लाल पर्स
मेष, सिंह और धनु राशि वाले जातकों के लिए लाल या नारंगी रंग का पर्स रखना फायदेमंद साबित होगा.

भूरे रंग का पर्स
वृषभ, कन्या और मकर राशि के जातकों के लिए भूरे रंग का पर्स या मटमैले रंग का पर्स रखने से लाभ होगा.

सफेद रंग का पर्स
मिथुन, तुला और कुंभ राशि के जातकों के लिए सफेद या नीले रंग का पर्स रखने से आय बढ़ेगी. साथ ही वे मानसिक शांति भी महसूस करेंगे.

हरे रंग का पर्स
कर्क, वृश्चिक और मीन राशि के जातकों के लिए हरे या सफेद रंग का पर्स रखना बहुत लाभ देगा.

पर्स में रखें ये खास चीज
यदि आप अपने पर्स को रुपयों से भरा रखने के अलावा अपनी धन संबंधी मनोकामना भी पूरी करना चाहते हैं तो लाल रंग के कागज पर अपनी मनोकामना लिखें. इसके बाद उस कागज को रेशमी धागे से बांधकर अपने पर्स में रख लें. साथ ही अपनी सोच को ज्‍यादा से ज्‍यादा सकारात्‍मक रखें. ऐसा करने से कुछ ही समय में आपकी मनोकामना पूरी हो सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.)