राम मंदिर के गर्भगृह का अद्भुत दृश्‍य, ‘गरुड़ देव’ ने की रामलला की परिक्रमा, देखें Video

Amazing view of the sanctum sanctorum of Ram temple, 'Garuda Dev' circumambulated Ramlala, watch video
Amazing view of the sanctum sanctorum of Ram temple, 'Garuda Dev' circumambulated Ramlala, watch video
इस खबर को शेयर करें

Ram Mandir Garbhagriha: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्‍ठा हुए अभी डेढ़ महीना भी नहीं हुआ है और यहां लाखों श्रद्धालू दर्शन कर चुके हैं. वहीं करोड़ों का चढ़ावा आ चुका है. रामलला के दर्शन करने के लिए रामभक्‍त बेताब हैं. राम मंदिर आकर दर्शन करने के लिए, आरती में शामिल होने के लिए लोग ऑनलाइन बुकिंग कर रहे हैं. वहीं सोशल मीडिया पर भी रोजाना लोग राम मंदिर की आरती के वीडियो देख रहे हैं, रामलला के दर्शन कर रहे हैं. इसी बीच राम मंदिर का एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जो जमकर वायरल हो रहा है. यह वीडियो राम मंदिर के गर्भगृह का है, जिसमें गरुड़ देव रामलला की परिक्रमा कर रहे हैं.

रामलला के दर्शन करने पहुंचा पक्षी
अयोध्या के भव्य राम मंदिर के गर्भगृह में विराजमान प्रभु राम के दर्शन करने के लिए लोग तो पहुंच ही रहे हैं लेकिन हाल ही में एक पक्षी भी मंदिर के गर्भगृह तक पहुंच गया. इतना ही नहीं यह पक्षी ना केवल गर्भगृह तक पहुंचा बल्कि इसने रामलला की परिक्रमा भी की. इस अद्भुत नजारे को देखकर वहां मौजूद लोग आश्‍चर्यचकित रह गए और प्रभु की महिमा देख अपने हाथ जोड़ लिये. इस घटना को कुछ लोगों ने कैमरे में कैद कर लिया और अब राम मंदिर ट्रस्‍ट के ऑफिशियल हैंडल से ‘X’ पर इसे पोस्‍ट किया गया है. यह पक्षी बाज है जो कि गरुड़ देव की प्रजाति का था. पक्षीराज गरुड़ भगवान विष्‍णु का वाहन है. गरुड़ और भगवान विष्‍णु के बीच हुए संवाद को गरुड़ पुराण में समाहित किया गया है. वहीं प्रभु राम, भगवान विष्‍णु के ही अवतार हैं. ऐसे में इस पक्षी के रामलला के दर्शन करने आना और उनकी परिक्रमा करना लोगों को चमत्‍कृत कर रहा है.

प्रतिमा के निकट पहुंच गया था बंदर

कुछ दिन पहले ही राम मंदिर में एक बंदर को लेकर भी अजीब घटना हुई. राम मंदिर में रामलला की आरती से पहले एक बंदर गर्भगृह में प्रतिमा के निकट पहुंच गया था और काफी देर रामलला को एकटक निहारता रहा. इसके बाद बंदर चुपचाप मंदिर के बाहर चला गया. जबकि सुरक्षाकर्मियों और वहां मौजूद लोगों को यह डर सता रहा था कि कहीं बंदर प्रतिमा को कोई नुकसान ना पहुंचा दे, लेकिन बंदर का व्‍यवहार देखकर ऐसा लगा मानो वह भी प्रभु राम के दर्शन करने ही आया था.