पाकिस्‍तान के इमरान की तरह धमका रहे अमेरिका के ट्रंप, लटकी गिरफ्तारी की तलवार फिर समर्थकों से कहा- तैयार हो जाओ

America's Trump threatening like Pakistan's Imran, hanging the sword of arrest then told supporters - get ready
America's Trump threatening like Pakistan's Imran, hanging the sword of arrest then told supporters - get ready
इस खबर को शेयर करें

वॉशिंगटन : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले एक पॉर्न स्टार को कथित रूप से पैसे देने के मामले में उन्हें मंगलवार को गिरफ्तार किया जा सकता है। शनिवार को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्रुथ सोशल पर एक पोस्ट में ट्रंप ने अपने समर्थकों से अपनी कथित गिरफ्तारी से पहले प्रदर्शन करने को कहा है। यह अंदाज पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की याद दिलाता है जो अक्सर गिरफ्तारी के हालात बनने पर बचाव के लिए अपने समर्थकों का इस्तेमाल करते हैं।

ट्रंप ने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘प्रमुख रिपब्लिकन उम्मीदवार और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति अगले हफ्ते मंगलवार को गिरफ्तार होने वाले हैं। प्रदर्शन करें, अपने देश को वापस ले लें।’ ट्रंप ने मैनहट्टन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी के ऑफिस से एक लीक डॉक्यूमेंट का हवाला देते हुए अपने बारे में यह लिखा। उन्होंने यह नहीं बताया कि आरोप क्या हैं। अटॉर्नी ऑफिस के एक प्रवक्ता ने मामले पर टिप्पणी करने से इनकार किया है। जांच एक 1,30,000 डॉलर के भुगतान पर केंद्रित है जो ट्रंप के पूर्व निजी वकील माइकल कोहेन ने 2016 के चुनाव प्रचार के दौरान पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को किया था।

‘सरेंडर करने को तैयार ट्रंप’
डेनियल्स, जिनका असली नाम स्टेफनी क्लिफोर्ड है, ने कहा कि कई साल पहले ट्रंप के साथ उनके अफेयर के बारे में मुंह बंद रखने के लिए उन्हें पैसे दिए गए थे। वहीं ट्रंप ने अफेयर से इनकार किया है। ट्रंप के वकील ने शुक्रवार को सीएनबीसी चैनल से कहा कि अगर मैनहट्टन गैंड जूरी की ओर से आरोप लगाया जाता है तो उनके मुवक्किल आपराधिक आरोपों का सामना करने के लिए सरेंडर करेंगे। अगर मैनहट्टन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी की ओर से ट्रंप पर आरोप लगाए गए तो वह इनका सामना करने वाले पहले पूर्व राष्ट्रपति होंगे।

कोहेन ने ट्रंप पर लगाए आरोप
कोहेन को 2018 में डेनियल्स और एक अन्य महिला को भुगतान को लेकर संघीय अभियान वित्त उल्लंघनों के लिए दोषी ठहराया गया था। उन्होंने कहा है कि ट्रंप ने उन्हें पैसे देने के लिए कहा था। रिपब्लिकन नेता ट्रंप 2017 से 2021 तक अमेरिका के राष्ट्रपति रह चुके हैं। वह अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा भी कर चुके हैं। 2020 के चुनाव में उन्हें डेमोक्रेटिक जो बाइडन से हार का सामना करना पड़ा था।