तिहाड़ में बंद सत्येंद्र जैन का एक और वीडियो, खा रहे बाहर से मंगाया गया खाना व फल

Another video of Satyendar Jain locked in Tihar, eating food and fruits brought from outside
Another video of Satyendar Jain locked in Tihar, eating food and fruits brought from outside
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। Stayendra Jain Video मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन का अब दूसरा वीडियो जारी हुआ है। तिहाड़ जेल के सूत्रों से मिले ताजा सीसीटीवी फुटेज में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन अपनी सेल में बढ़िया तरीके खाना खाते दिखाई दे रहे हैं। इसके साथ वह फल भी खाते नजर आ रहे हैं। उधर, तिहाड़ जेल के सूत्रों ने कहा कि जेल में रहने के दौरान सत्येंद्र जैन का वजन 8 किलो बढ़ गया है, जबकि उनके वकील ने दावा किया था कि उनका वजन 28 किलो कम हो गया है।

फल और खाना खाते नजर आ रहे सत्येंद्र जैन
दिल्ली के भाजपा नेताओं ने तिहाड़ जेल के अंदर फल और खाना खाते सत्येंद्र जैन का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इसके साथ कहा कि अदालत में गलत जानकारी दी जा रही कि सत्येंद्र जैन को जेल में फल नहीं दिया जा रहा है।

भाजपा नेताओं ने बोला हमला
वीडियो में ऐसा लग रहा है कि खाना बाहर से मंगाया गया है। उसकी पैकेजिंग से ऐसा लग रहा है। वहीं, वह केले व संतरे भी खाते नजर आ रहे हैं। इस पर भाजपा के साथ कांग्रेस पार्टी भी हमलावर है। वीडियो पर बयान देते हुए भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में वीवीआइपी सुविधा दी जा रही है। इसी के तहत उन्हें बढ़िया खाना भी दिया जा रहा है।

वहीं, दिल्ली भाजपा नेता हरीश खुराना वीडियो पर प्रतिक्रिया में कहा कि कमरे में मिली सुविधा को देखकर ऐसा लग रहा है कि जैसे सत्येंद्र जैन किसी रिजॉर्ट में हैं। उन्होंने कमरे में एयर कंडीशन होने की भी आशंकी जताई है।

उधर, दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के तिहाड़ जेल में मसाज कराने के वीडियो को लेकर सामने आई सच्चाई ने दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के बीच आम आदमी पार्टी (आप) को असहज कर दिया है। शनिवार को जैन की मसाज कराते वीडियो सामने आने पर भाजपा नेताओं ने AAP को कठघरे में खड़ा करते हुए मामले की जांच के लिए एलजी वीके सक्सेना को पत्र लिखा था।

तिहाड़ में जेल में बंद मंत्री सत्येंद्र जैन को मसाज देने वाला कैदी है?
इस पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पलटवार करते हुए सत्येंद्र जैन को बीमार और मसाज को फिजियोथेरेपी बताया था, लेकिन मंगलवार को पता चला कि सत्येंद्र जैन की मसाज करने वाला फिजियोथेरेपिस्ट नहीं, बल्कि जेल में ही बंद दुष्कर्म का आरोपित है, जिस पर नाबालिग बेटी से दुष्कर्म के मामले में पिछले वर्ष द्वारका के जाफरपुर कलां थाने में पाक्सो एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज है।

उधर, तिहाड़ जेल से जुड़े सूत्रों का कहना है कि प्रसारित वीडियो मामले की जांच तीन सदस्यीय उच्चाधिकार समिति कर रही है, उसके निर्देशों पर ही कोई कार्रवाई की जाएगी। जेल सूत्रों के अनुसार, बेटी से दुष्कर्म के आरोपित व जैन का वार्ड एक ही है। दिन में सत्येंद्र जैन के सेल में उसका आना-जाना था।

सत्येंद्र जैन की सेल में दिन में इसी वार्ड में बंद अन्य कैदियों का आना-जाना भी है। सेल में सुरक्षा कारणों को छोड़ दें तो एक ही वार्ड में कैदियों की सेल व बैरकों में आना-जाना सामान्य बात है। जेल मैन्युअल का उल्लंघन तब माना जाएगा, जब यहां आकर कोई षड्यंत्र कर रहा हो। अभी उच्चाधिकार समिति जांच कर रही है। तीन सदस्यीय समिति के अध्यक्ष दिल्ली के गृह सचिव हैं। दो अन्य सदस्यों में विधि सचिव व विजिलेंस सचिव हैं। जैन प्रकरण में जेलकर्मियों पर जो कार्रवाई हुई है, वह समिति की सिफारिश पर ही हुई है।

क्या था वीडियो में
वायरल हो रहे इस वीडियो में सत्येंद्र जैन के बिस्तर के पास ब्रांडेड कंपनी की पानी बोतल, टीवी रिमोट,कुर्सी दिख रही है। एक फुटेज में एक व्यक्ति जैन के पैरों की मसाज कर रहा है और सत्येंद्र जैन कुछ पढ़ रहे हैं।

मनीष सिसोदिया ने रविवार को बयान दिया था कि जेल में गिरने से सत्येंद्र जैन की रीढ़ की हड्डी में चोट लग गई थी। दो बार सर्जरी की गई। डाक्टर ने उन्हें नियमित फिजियोथेरेपी की सलाह दी है। फिजियोथेरेपी का वीडियो जारी कर भाजपा हल्की राजनीति कर रही है।

सुनील गुप्ता (पूर्व विधि अधिकारी, तिहाड़ जेल) जेल की सेल में सत्येंद्र जैन की मसाज कराने की बात जेल मैन्युअल का सरासर उल्लंघन है। यदि मसाज जरूरी ही थी तो उन्हें अस्पताल या डिस्पेंसरी ले जाया जाना चाहिए था।