शामली में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने लेखपाल को रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा, केस दर्ज

Anti Corruption Bureau team caught Lekhpal red handed taking bribe in Shamli, case registered
Anti Corruption Bureau team caught Lekhpal red handed taking bribe in Shamli, case registered
इस खबर को शेयर करें

शामली। एंटी करप्शन ब्यूरो टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शामली तहसील में तैनात एक लेखपाल को जमीन के कुरे मंडी के एवज में किसान से ₹15000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। जिसके पास से 500 ₹500 के नोट 30 नोट बरामद किए गए हैं। टीम ने लेखपाल के खिलाफ थाना आदर्श मंडी में मुकदमा दर्ज कराया है।

आपको बता दें कि मुजफ्फरनगर के गांव मथेडी थाना रतनपुरी निवासी अमरदीप पुत्र रविंद्र सिंह की ननिहाल बाबरी थाना क्षेत्र के गांव बनती खेड़ा में स्थित है। जहां पर चचेरे नाना के साथ कृषि भूमि को लेकर अमरदीप और उसकी मां के साथ विवाद चला आ रहा था। युवक का आरोप है कि एसडीएम कैराना द्वारा लेखपाल को 4 माह पूर्व भूमि की कुरे बंदी करने के निर्देश दिए गए थे। जिसकी एवज में लेखपाल ₹50000 रिश्वत की मांग करता चला रहा था। काफी प्रयासों के बाद लेखपाल ने बिना रिश्वत लिए कूरे बंदी करने से इनकार कर दिया। लेकिन बाद में ₹30000 लेकर कूरे बंदी करने को राजी हो गया। जिसकी शिकायत अमरदीप द्वारा एंटी करप्शन ब्यूरो सहारनपुर के थाने में की। जिसके साक्ष्य से भी उपलब्ध कराए गए।

बुधवार को सहारनपुर टीम के निरीक्षक सुभाष चंद्र, मेरठ मंडल के निरीक्षक मंजू भदोरिया के नेतृत्व में 8 सदस्य टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रिश्वत मांगने के आरोपी लेखपाल वसीम चौहान पुत्र सलीम अली गांव खुरगान थाना कैराना को पीड़ित से ₹15000 की रिश्वत लेते हुए कृष्णा नदी बनत पुल के पास गिरफ्तार कर लिया गया। जिसके पास से 5-5 सो रुपए के रुपए के 30 नोट बरामद कर लिए गए। जिन पर टीम द्वारा फिनोल थीप पाउडर लगाया गया था। लेखपाल के हाथ सोडियम से धुलवाए जाने पर गुलाबी हो गए। टीम ने लेखपाल को गिरफ्तार कर थाना आदर्श मंडी पर तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। एंटी ब्यूरो करप्शन टीम द्वारा की गई कार्रवाई से प्रशासनिक कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। और थाने पर प्रशासनिक कर्मचारियों का जमावड़ा लग गया।