अरविंद केजरीवाल I.N.D.I.A के पीएम उम्मीदवार! गठबंधन वालों में हड़कंप, यहां देखें विस्तार से

Arvind Kejriwal the PM candidate of I.N.D.I.A.! Stir among the alliance members, see details here
Arvind Kejriwal the PM candidate of I.N.D.I.A.! Stir among the alliance members, see details here
इस खबर को शेयर करें

Arvind Kejriwal For PM: इंडिया (I.N.D.I.A) गठबंधन की मुंबई में होने वाली बैठक से पहले आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पीएम कैंडीडेट बनाने की मांग उठी है. आप की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा, अगर आप मुझसे पूछें, तो मैं चाहूंगी कि अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनें.

सीएम केजरीवाल की प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी के पक्ष में तर्क देते हुए आप प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, “इतनी कमरतोड़ महंगाई में भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में महंगाई सबसे कम है. मुफ्त पानी, मुफ्त शिक्षा, मुफ़्त बिजली, महिलाओं के लिए मुफ़्त बस यात्रा, बुज़ुर्गों के लिए मुफ़्त तीर्थ यात्रा, फिर भी सरप्लस बजट पेश किया गया है.”

आप प्रवक्ता ने केजरीवाल को बताया चैलेंजर

कक्कड़ ने कहा, अरविंद केजरीवाल लगातार लोगों के मुद्दे उठाते हैं और प्रधानमंत्री मोदी के आगे चैलेंजर के रूप में उभरे हैं. चाहे वो उनकी डिग्री का मामला हो या कुछ और, अरविंद केजरीवाल मुखर होकर बात रखते हैं.

‘पीएम मोदी के पास इकोनॉमिक विजन नहीं’

आप प्रवक्ता ने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी के पास आर्थिक विजन नहीं है. यहां मैन्युफैक्चरिंग माइनस में चली गई है. अरविंद केजरीवाल के विजन के तहत इंडिया मैन्युफैक्चरिंग हब होगा. लाइसेंस राज खत्म होगा. व्यापारियों के लिए बिजनेस करने के अच्छे मौके होंगे. शिक्षा इतनी अच्छी होगी कि बच्चे आविष्कार करने के बारे में सोचेंगे. विदेशों से लोग डॉलर खर्च करके भारत में पढ़ने आएंगे. हम एक ऐसा इंडिया चाहते हैं.”