आधी रात को नहर से खट-खट की आवाज आ रही थी, देखा तो चौंक गया

At midnight there was a knocking sound coming from the canal, I was shocked when I saw it
इस खबर को शेयर करें

नोएडा. जाको राखे साइयां मार सके ना कोई वाली कहावत उस समय चरितार्थ हुई जब एक लड़की को गोली मार कर नहर में फेक दिया जाता है. लेकिन, कुछ ही घंटे में लड़की नहर से जिंदा निकल आती है. लड़की को नहर से किसने जिंदा निकाला यह आपको बाद में बताएंगे लेकिन सबसे पहले आफको बता दें कि युवती को गोली मारने वाला शख्स कोई और नहीं बल्कि उसका अपना सगा भाई निकला. लड़की अगर मर जाती तो शायद यह राज ही रहता है, लेकिन ने यूपी पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले कलयुगी भाई और मामा ‘कंस’ को गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि इस घटना के तार उत्तर प्रदेश तीन जिले गाजियाबाद, कासगंज और गौतमबुद्धनगर जिले से जुड़ा है. लड़की यूपी के कासगंज जिले की रहने वाली है. कासगंज के कोतवाली क्षेत्र में प्रेम प्रसंग से नाराज सगे भाई और मामा के द्वारा 10वीं क्लास की एक छात्रा को गोली मार कर नहर में फेंक दिया जाता है. लेकिन, लड़की के लिए एक शख्स फरिश्ता बनकर आता है और उसे नहर से निकाल कर नई जिंदगी देता है.’

ऐसे बची युवती की जान
आपको बता दें कि शख्स ने बड़ी हिम्मत जुटाकर नहर में छलांग लगाकर घायल युवती को नहर से निकाला. लड़के ने तुरंत ही पुलिस को इस बात की जानकारी दी. पुलिस मौके पर पहुंच कर लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया फिर बयान दर्ज किया. बाद में लड़की ने बयान में खुलासा किया कि उसके खुद के सगे भाई ने गोली मार कर नहर में फेंक दिया. लड़की के बयान पर दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

भाई और मामा गिरफ्तार
यूपी पुलिस ने आरोपियों के पास से वारदात में शामिल हथियार और कारतूस भी बरामद कर लिया है. यूपी पुलिस ने आरोपी शख्स की गिरफ्तारी के बाद कहा कि बीते 4 मार्च को गौतमबुद्ध नगर के सोरखा सेक्टर 115 की रहने वाली युवती रितिका पुत्री अशोक कुमार को उसके भाई ने फोन पर अपने प्रेमी से बात करते देख लिया.

इसके बाद लड़की के सगे और मौसेरे भाई ने लड़की के साथ मारपीट किया. इससे नाराज होकर लड़की भाग कर अपनी नानी के घर चली गई. इस बीच युवती का सगा भाई और मौसेरा भाई रिश्तेदारी में ले जाने के बहाने से कासगंज ले आए और हजारा नहर में गोली मारकर धक्का दे दिया.

नहर में युवती को फेंकने के बाद काफी देर तक वे लोग इंतजार किया और बाद में मरा जान छोड़कर भाग गए. इसके बाद युवती एक युवक की मदद से नहर से बाहर निकल कर कोतवाली ढोलना पहुंची और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद युपी पुलिस का एक्शन शुरू हुआ.