एक हजार रुपये का खाया खाना, वेटर को टिप में दे दिए 2 लाख; ट्विस्ट जानकर दंग रह जाएंगे आप

Tips In Restaurant: ऑनलाइन चलने वाले मुहीम टिप्स फॉर जीसस (Tips For Jesus) पर लोग रेस्टोरेंट में जाकर वेटर या स्टाफ को बड़ा अमाउंट देकर खुश कर रहे हैं. हालांकि, एक ऐसा मामला आया है जिसके बारे में सुनकर आप दंग रह जाएंगे.

ate food worth one thousand rupees, gave 2 lakh in tip to the waiter; You will be stunned to know the twist
ate food worth one thousand rupees, gave 2 lakh in tip to the waiter; You will be stunned to know the twist
इस खबर को शेयर करें

Customer Give Tips To Waiter: कहते हैं कि जब आप अच्छा काम करते हैं तो उम्मीद करते हैं कि पलटकर आपको भी कुछ अच्छा मिलेगा, लेकिन कभी-कभी ऐसा नहीं होता. अक्सर लोग रेस्टोरेंट या होटल में जाते हैं तो वेटर की अच्छी सर्विस के लिए टिप भी देते हैं. कुछ लोग टिप में बड़ा अमाउंट दे देते हैं जिसकी वजह से वेटर की खुशी का ठिकाना नहीं होता. ऑनलाइन चलने वाले मुहीम टिप्स फॉर जीसस (Tips For Jesus) पर लोग रेस्टोरेंट में जाकर वेटर या स्टाफ को बड़ा अमाउंट देकर खुश कर रहे हैं. हालांकि, एक ऐसा मामला आया है जिसके बारे में सुनकर आप दंग रह जाएंगे. एक शख्स रेस्टोरेंट में खाने के लिए आया और एक हजार के खाने के बदले करीब 2 लाख रुपये की टिप दे गया.

रेस्टोरेंट में आए ग्राहक ने की ऐसी हरकत
मिरर डॉट कॉम की खबर के मुताबिक, अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में अल्फ्रेडो कैफे नाम की एक जगह है, जहां पर मैरियाना लैंबर्ट नाम की महिला वेटर काम करती है. करीबन तीन महीने पहले एक शख्स कैफे में आया और उसने करीब एक हजार रुपये का खाना खाया, लेकिन जब वह जाने लगा तो उसने रेस्टोरेंट को 2 लाख रुपये का टिप दे दिया. यह जानकर वेटर बेहद हैरान रह गई. उस वक्त एरिक स्मिथ नाम के शख्स ने कहा था कि वह टिप्स फॉर जीसस के मुहीम से प्रभावित हैं, इस वजह से ऐसा फैसला लिया, लेकिन दो महीने बाद मैरियाना को ऐसा झटका लगा कि किसी को उम्मीद नहीं थी.

लेटर भेजकर टिप में दिए गए पैसे वापस मांगे
एरिक स्मिथ ने पिछले महीने रेस्टोरेंट को एक लेटर भेजा और उसने अपने पैसे लौटाने के लिए लिखा. क्रेडिट कार्ड के चार्ज बैक नियमों के तहत पैसे वापस लेने का क्लेम दाखिल किया. रेस्टोरेंट ने स्मिथ से फेसबुक पर बात करने की कोशिश की, लेकिन काम नहीं बना. इसके बाद रेस्टोरेंट ने उससे बात करना बंद कर दिया और कोर्ट की तरफ रुख कर लिया. रेस्टोरेंट के मैनेजर जैक्री जैकबसन ने कहा कि इस घटना ने मुझे बेहद ही निराश किया. हमें लगा कि कोई वाकई इतना अच्छा काम करना चाहता है, लेकिन अब हमारा भरोसा टूट गया. मामले को मजिस्ट्रेट कोर्ट में केस दर्ज किया गया है.