हरियाणा में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, मस्जिद में तोड़फोड़ और नमाजियों को पीटने का आरोप

Attempts to spoil the atmosphere in Haryana, allegation of vandalizing the mosque and beating up the worshippers
Attempts to spoil the atmosphere in Haryana, allegation of vandalizing the mosque and beating up the worshippers
इस खबर को शेयर करें

गुरुग्राम: हरियाणा साइबर सिटी गुरुग्राम में एक बार फिर से साम्प्रदायिक सौहार्द को खराब करने की कोशिश की गई है. साइबर सिटी के भोडाकला गांव की मस्जिद में नमाज पढ़ रहे नमाजियों के साथ मारपीट कर तोड़फोड़ का मामला सामने आया है. इस दौरान नमाजियों से मारपीट और तोड़फोड़ के आरोप लगाए गए हैं. पुलिस ने फिलहाल मामला दर्ज कर लिया है.

दरअसल, साइबर सिटी के गांव भोड़ाकला में नमाज को लेकर विवाद है. मुस्लिम लोगों का कहना है कि वह यहां पर कई साल से नमाज पढ़ रहे हैं. हिन्दू लोगों का कहना है कि यहां पर कभी मस्जिद नहीं थी. इन लोगों ने ग्रामीणों से रहने के लिए जमीन मांगी थी. जो गांव वालों ने इन्हे मुहया करवा दी, लेकिन अब इन्होने यहां नमाज पढ़नी शुरू कर दी है. इसी को लेकर विवाद शुरू है. आरोप है कि गुरुवार को 200 लोगों ने मस्जिद को घेर लिया था और मस्जिद को घेरने के बाद न केवल नमाजियों के साथ मारपीट की, बल्कि सौहार्द बिगड़ने की साजिश भी की. नमाजी साजिद, आस मोहम्मद ने आरोप लगाए हैं.

पुलिस ने इस मामले में थाना बिलासपुर में एक समुदाय की शिकायत पर मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू क्र दी है. गुरुग्राम पुलिस के एसीपी क्राइम प्रितपाल सिंह की मानें तो वारदात में शामिल कुछ असमाजिक तत्वों की पहचान कर ली गई है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर पुरे मामले का खुलासा कर दिया जाएगा. एसीपी क्राइम की मानें तो किसी भी सूरत में गुरुग्राम का सम्प्रदायक सौहार्द बिगड़ने नहीं दिया जाएगा. इसमें शामिल जो भी लोग है,उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिले, इसके प्रयास तेज कर दिए गए है.

पहले भी हुआ था विवाद
इससे पहले भी साइबर सिटी गुरुग्राम में खुले में नमाज पढ़ने को लेकर विवाद होता रहा है, लेकिन ये पहली बार है जब मस्जिद में नमाज अता की जा रही थी और ग्रामीणों ने इसका विरोध करते हुए न केवल नमाजियों के साथ मारपीट की बल्कि मस्जिद में घुस कर तोड़फोड़ भी की. इस मामले में गुरुग्राम पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.