Navratri पर बन रहे शुभ संयोग, मां दुर्गा की कृपा से बनेंगे इन 3 राशियों के बिगड़े काम

Auspicious coincidences are taking place on Chaitra Navratri, the problems of these 3 zodiac signs will be rectified by the grace of Mother Durga.
Auspicious coincidences are taking place on Chaitra Navratri, the problems of these 3 zodiac signs will be rectified by the grace of Mother Durga.
इस खबर को शेयर करें

Chaitra Navratri Rashifal: चैत्र महीने के कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत होती है. इस साल चैत्र नवरात्रि की शुभारंभ 9 अप्रैल से होगा. पंचांग के अनुसार चैत्र नवरात्रि के साथ ही हिन्दू नववर्ष की भी शुरुआत होती है. ज्योतिष शास्त्र के लिहाज से चैत्र नवरात्रि काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. ज्योतिष गणना के अनुसार बुध ग्रह वक्री अवस्था में मीन राशि में गोचर करेंगे. मीन राशि में पहले से सूर्य, शुक्र और राहु विराजमान हैं.

बन रहे हैं शुभ संयोग
मीन राशि में बुध गोचर से बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा. वहीं, इसके अलावा बुध और शुक्र के मिलन से लक्ष्मी नारायण बनेगा. इन दोनों राजयोग के कारण चैत्र नवरात्रि काफी खास माने जा रहे हैं. ये योग सभी राशियों में से 3 राशियों के लिए शुभ माना जा रहा है. इन राशियों पर मां दुर्गा की कृपा होगी और खुब सफलता मिलेगी. आइए जानते हैं इन 3 राशियों के बारे में.

1. मेष राशि
चैत्र नवरात्रि में बनने वाले राजयोग से मेष राशि के जातकों को काफी लाभ होगा. मां दुर्गा की कृपा बनी रहेगी. कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होंगी और सफलता हासिल होगी. आकस्मिक धनलाभ के योग बनेंगे. आय के भी नए सोर्स बन सकते हैं जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. व्यापारियों के लिए समय अच्छा है, मुनाफा होने की संभावना है.

2. सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों के लिए चैत्र नवरात्रि का त्योहार शुभ समाचार लेकर आ सकता है. नौकरी कर रहे लोगों के लिए समय अच्छा है, काम को देखते हुए आपको प्रमोशन किया जा सकता है और सैलरी भी बढ़ाई जा सकती है. समाज में मान-सम्मान की बढ़ोतरी होगी. कार्यक्षेत्र में तरक्की होगी. पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे और माता-पिता के साथ बीताने का मौका मिलेगा.

3. कुंभ राशि
चैत्र नवरात्रि कुंभ राशि के लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है. मीन राशि में बनने वाले शुभ योग बहुत फायदा दिलाएंगे. अगर आप नए काम शुरू करना चाह रहे हैं उनके लिए समय अनुकूल है. कार्यक्षेत्र में तरक्की के योग हैं. व्यापारियों के लिए समय अच्छा है, नई डील्स फाइनल हो सकती हैं. वैवाहिक जीवन की समस्याएं दूर होंगी और पार्टनर का बहुत सपोर्ट मिलेगा.