बाबा रामदेव ने जमकर की सीएम योगी की तारीफ, जलगांव में एक मंच पर नजर आए दोनों दिग्गज

Baba Ramdev praised CM Yogi fiercely, both veterans appeared on a stage in Jalgaon
Baba Ramdev praised CM Yogi fiercely, both veterans appeared on a stage in Jalgaon
इस खबर को शेयर करें

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सोमवार को महाराष्ट्र (Maharashtra) स्थित जलगांव (Jalgaon) के दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. वहीं एक कार्यक्रम में सीएम योगी और बाबा रामदेव (Baba Ramdev) मंच पर एक साथ नजर आए. जहां बाबा रामदेव ने सीएम योगी की जमकर तारीफ की. इस कार्यक्रम की तस्वीरें सीएम योगी ने सोशल मीडिया (Social Media) पर साझा की.

सीएम योगी ने इस कार्यक्रम की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, “आज जलगांव, महाराष्ट्र में ‘अखिल भारतीय हिंदू गोर, बंजारा व लबाना-नायकडा समाज के कुंभ-2023’ में सम्मिलित हुआ. निःसंदेह, यह भव्य आयोजन पूज्य संतों, ऋषियों, महापुरुषों व क्रांतिवीरों के संकल्पों को सिद्ध करेगा. आयोजन के प्रति मेरी हार्दिक शुभकामनाएं.”

सनातन धर्म पर दिया बयान
वहीं बाबा रामदेव ने सीएम योगी की तारीफ करते हुए कहा, “हिन्दू धर्म कैसा होता है योगी आदित्यनाथ जैसा होता है. हिन्दू धर्म का मतलब राष्ट्र धर्म है.” वहीं रामचरितमानस विवाद पर कहा, “देश संविधान से चलेगा, लेकिन जीवन सनातन धर्म से चलेगा. हमारे दो संविधान हैं, एक है सनातन संविधान, दूसरा देश का विधान संविधान है. हम सनातन धर्म का झंडा देश में ही नहीं पूरी दुनिया में फैलाएंगे. सनातन धर्म यूनिवर्सल लॉ है.”

दरअसल, मुख्यमंत्री मुंबई से करीब 415 किलोमीटर दूर जलगांव जिले के जामनेर में आयोजित ‘बंजारा कुंभ 2023’ आयोजन को संबोधित कर रहे थे. इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बंजारा समुदाय के नेता और आरएसएस के पदाधिकारी मौजूद थे. कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि देश को ‘सनातन धर्म’ का आशीर्वाद मिला है जो दुनिया का सबसे प्राचीन धर्म है और जो मानव कल्याण का रास्ता दिखाता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सनातन धर्म का अभिप्राय मानव कल्याण है.

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ उत्तर प्रदेश में कोई भी धोखाधड़ी या गैर कानूनी तरीके से धर्मांतरण नहीं करा सकता. अगर कोई ऐसा कराता पाया गया तो दोषी को 10 साल तक कैद का सामना करना पड़ेगा. हालांकि, अगर कोई घर वापसी करना चाहता है तो कानून ऐसे लोगों पर लागू नहीं होता. वह फिर से हिंदू बन सकता है.’’