हरियाणा में बड़ा हादसा: केमिकल फैक्ट्री में जहरीली गैस से 4 मजदूरों की मौत, मचा हड़कंप

Big accident in Haryana: 4 workers died due to poisonous gas in chemical factory, there was a stir
Big accident in Haryana: 4 workers died due to poisonous gas in chemical factory, there was a stir
इस खबर को शेयर करें

बहादुरगढ़. हरियाणा के बहादुरगढ़ से बड़ी खबर सामने आई है, जहां बुधवार दोपहर एक फैक्ट्री में बड़ा हादसा हो गया। यहां जहलीली गैस के रिसाव होने की वजह से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। घटना की खबर लगते ही पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। घायलों को निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गैस लीक हुई तो वह अचेत होकर गिरने लगे
दरअसल, यह फैक्ट्री बहादुरगढ़ जिले के रोहद एरिया में हैं। बताया जाता है कि इस कंपनी के वेस्ट टेंक की सफाई काफी समय से नहीं हुई थी। क्योंकि ज्यादा समय तक अगर सफाई नहीं हो तो यहां जमने वाली गंदगी मिथेन गैस बन गई थी। जैसे ही मजदूर इसकी सफाई करने के लिए टैंक में उतरे तो तभी जहरीली गैस की चपेट में आ गए। जैसे ही गैस लीक हुई तो वह अचेत होकर गिरने लगे। खबर लगते ही फैक्ट्री में अफरातफरी मच गई। वहीं तत्काल पुलिस पहुंची और मामले में जाच पड़ताल शुरू की।

घायल और मरने वाले सभी UP के रहने वाले
बताया जाता है कि इस हादसे में जान गंवाने वाले चारों मजदूर उत्तर प्रदेश के रहने वाले बताए जा रहे हैं। ये लोग इसी कंपनी में काम करते थे।मरने वालों की पहचान तिहार निवासी राजबीर, नवाबगंज के मदिरापुर निवासी अजय कुमार, शाहजहांपुर जिला निवासी जगतपाल व बाराबंकी निवासी प्रकाश के रूप में हुई है। वहीं मयंक और विकास की हालत गंभीर बनी हुई है।

दिल्ली के शक्स की है ये फैक्ट्री…इंजन की गैस किट बनती
हादसे की खबर लगते ही झज्जर के डीसी शक्ति सिंह और एसपी वसीम अकरम मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। जांच के दौरान पता चला कि हादसे वाली केमिकल फैक्ट्री दिल्ली के पटेल नगर निवासी हितेश नाम के शक्स की है। जिसने बहादुरगढ़ के गांव रोहद स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में एयरोफ्लेस सीलिंग मटीरियल मेन्युफेक्चरिंग नाम से कंपनी खोली है। इस कंपनी में इंजन की गैस किट बनाई जाती है।