मुजफ्फरनगर में पहलवानों पर खाप पंचायत में हो गया बडा ऐलान, 2 जून को…

Big announcement on wrestlers in Muzaffarnagar in Khap Panchayat, on June 2...
Big announcement on wrestlers in Muzaffarnagar in Khap Panchayat, on June 2...
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर के सोरम में आज सर्वखाप की पंचायत आयोजित की जा रही है। इस दौरान त्यागी, ब्राह्मण, भूमिहार समाज के अध्यक्ष मांगेराम त्यागी ने दिल्ली के डीजीपी को जमकर निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि डीजीपी अपनी मर्यादा भूल गए हैं। जिस दिन अपने बच्चों के सिर पर पैर रखेंगे उस दिन पता चलेगा। बता दें कि हरियाणा के पहलवानों के सम्मान की लड़ाई के लिए अब सर्वखाप एकजुट हो गई है। इसी क्रम में आज खाप चौधरियों की पंचायत आयोजित की गई है।

पंचायत में बोलते हुए मांगेराम त्यागी ने कहा कि इन लोगों ने हमारी बेटियों को जातियों में बांट दिया है, लेकिन मैं पूछना चाहता हूं कि जब ये विदेश में खेलने गईं थीं, जीतकर लौटीं थी तो क्या आपने इनकी जाति पूछी थी। तब ये देश की बेटियां थी। लेकिन आज पुलिस के सिपाही इनके सिर पर पैर रखकर खड़े हैं यह निंदनीय है। यहां सभी खाप चौधरी बैठें है हम वादा करते हैं कि सर्वखाप समाज खून की बलि देने के लिए तैयार है। यदि इन्होंने हमारी बेटियों को आंखें दिखाने कोशिश की तो इनकी आंखें नोंच लेंगे।

कहा कि मैं दिल्ली के डीजीपी से पूछना चाहता हूं कि जिस प्रकार दिल्ली पुलिस के सिपाही हमारी बेटियों के सिर पर पैर रखकर खड़े हैं जिस दिन अपने बच्चों के सिर पर पैर रखकर खड़ें होंगे तब पता चलेगा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के इशारे पर यह सब किया गया। इसका खामियाजा 2024 में आपको भुगतना पड़ेगा।

देशखाप चौधरी सुरेंद्र सिंह भी पंचायत में शामिल हुए। पालम 360 के चौधरी सुरेंद्र सोलंकी ने भी मंच से अपने विचार रखे। सोलंकी ने कहा कि 2 जून को कुरुक्षेत्र की पंचायत में शामिल हो और मिलकर एक फैसला करें। सरकार अगर बलिदान चाहती है तो हम बलिदान देने के लिए भी तैयार हैं। प्रधानमंत्री पाकिस्तान चले जाते हैं लेकिन वह दिल्ली जंतर मंतर पर ही क्यों नहीं जाते?

वहीं 2 जून को कुरुक्षेत्र में पंचायत के फैसले पर सभी ने मान्यता जताई। पंचायत में खाप चौधरियों ने कहा कि प्रधानमंत्री को देश के मन की बात सुननी चाहिए और सांसद ब्रजभूषण शरण को हटा देना चाहिए।

नरेश टिकैत बोले- भाजपा सांसद पर लगे आरोप गंभीर, उनकी गिरफ्तारी होनी चाहिए

बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर पहलवानों के समर्थन में खाप पंचायतें खुलकर उतर आई हैं। बालियान खाप के चौधरी नरेश टिकैत की अध्यक्षता में मुजफ्फरनगर के शोरम में महापंचायत जारी है। इस दौरान नरेश टिकैत ने कहा- सरकार बृजभूषण को बचाने का प्रयास का रही है। जबकि उनपर लगे आरोपों में गिरफ्तारी तय है।

नरेश टिकैत ने कहा, बृजभूषण की गिरफ्तार न होने से पहलवान नाराज हैं। वह अपने मेडल गंगा में बहाने गए थे। मैंने उन्हें मनाकर रोका है। सरकार को 5 दिन का अल्टीमेटम दिया गया है। हमनें केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान से भी बात की है। लेकिन ऐसा लग रहा है कि उनपर भी दबाव है। आज की महापंचायत में सिर्फ पहलवानों के मु़द्दे पर ही चर्चा होगी। पहलवानों के विरोध को लेकर आगे की रणनीति तय करेंगे।

वहीं मेरठ से सरधना विधायक अतुल प्रधान भी सर्वखाप की पंचायत में शामिल होने पहुंचे हैं। बैंसला खाप के प्रतिनिधि के तौर पर सरधना विधायक अतुल प्रधान ने पंचायत को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पूरी तरह पहलवानों के साथ है।
चौधरी राकेश टिकैत भी पंचायत में शामिल होने पहुंचे हैं। अब तक के वक्ताओं और विभिन्न राज्यों से आए खाप चौधरियों का कहना है कि कुरुक्षेत्र में 2 जून को होने जा रही पंचायत के बाद ही अंतिम फैसला लिया जाना चाहिए। पूर्व विधायक मनोज गुर्जर ने कहा कि गुर्जर समाज ने अपनी एकजुटता से गौरव यात्रा निकालने का काम किया है। एकता के सामने कोई ताकत नहीं टिक पाती।