चीन में मुसलमानों की हालत पर बड़ा खुलासा! गुप्तांग में बिजली का तार देकर ऊपर से कर देते है…

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। चीन (China) में उइगर मुसलमानों (Uighur Muslims) के साथ किस तरह का क्रूर व्यवहार हो रहा है इसको लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। यह खुलासा खुद चीन के एक पूर्व पुलिस अधिकारी ने किया है। इस पुलिस अधिकारी ने बताया है कि शिन्जियांग (Xinjiang) प्रांत के डिटेंशन सेंटर्स में उइगर मुसलमानों को कई तरह की अमानवीय यातनाएं दी जा रही है। मुस्लिमों को कुर्सी में बांधकर कोड़ों से मारा जाता है। इतना ही नहीं बल्कि उनको गुप्तांगो पर करंट के झटके दिए जाते हैं।

इस पूर्व चीनी अधिकारी जियांग (EX Police Officer Jiang) ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं जिनके अनुसार डिटेंशन सेंटर्स में उइगरों को टॉर्चर किया जाता है। इस टॉर्चर में लोगों की जान तक चली जाती है।

जियांग ने टॉर्चर के तौर-तरीकों का प्रदर्शन कर के भी दिखाया है। चीनी डिटेंशन सेंटर्स (chinese detention camps) में बंद लोगों को नींद तक नहीं लेने दी जाती। झपकी लेने पर उन्हें इतना मारा जाता है कि वे बेहोश जाते हैं, होश आने पर फिर वैसे ही पीटा जाता है। पीड़ितों में 14 वर्ष से कम उम्र के बच्चे भी शामिल हैं।

जियांग के अनुसार टॉर्चर में उइगर मुस्लिमों को करंट (electric current to muslims) लगाकर दर्द दिया जाता है। उनके प्राइवेट पार्ट में भी करंट लगाकर क्रूरता की जाती है। महिलाओं के हाथों में हथकड़ी लगाकर उनके हाथों को बार-बार मेज पर जोर-जोर से पटका जाता है, जिससे उनके हाथ खून से सन जाते हैं।

हालांकि यह कोई पहला मौका नहीं है जब चीन में उइगर मुसलमानों के साथ बर्बता का मामला सामने आया है। बल्कि, इससे पहले भी चीनी कम्युनिस्ट सरकार (Chinese Communist Government) पर उइगरों से अमानवीय व्यवहार करने के आरोप लगते रहे हैं।