यूपी में सर्दी के चलते स्कूलों को लेकर आई बड़ी खबर, सोमवार से…

इस खबर को शेयर करें

School Holiday News UP: उत्तर प्रदेश में बीते कुछ दिनों से बारिश, कड़ाके की ठंड और घने कोहरे का सिलसिला जारी है। इसको देखते हुए योगी सरकार ने सभी जिलाधिकारियों को स्कूलों की छुट्टी को लेकर आदेश जारी कर दिया है। आदेश में कहा गया है कि डीएम ठंड को देखते हुए अपने जिलों में छुट्टी का आदेश जारी करें। सरकार के मुताबिक, 13 जनवरी 2024 तक सर्दी की छुट्टियां रहेंगी। इसके बाद 15 जनवरी, 2024 सोमवार से सभी स्कूल खुल जाएंगे।

लखनऊ में बढ़ी छुट्टी, समय भी बदला
राजधानी लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने कक्षा 8 तक के स्कूलों की छुट्टी में फिर से बढ़ा दिया है। अब 10 जनवरी तक स्कूलों में छुट्टी रहेगी। इसके साथ ही क्लास 9 से 12 तक के सभी स्कूलों की टाइमिंग सुबह 10 बजे से दोहपर 3 बजे तक कर दी गई।

नोएडा में 14 जनवरी तक बंद रहेंगे 8 वीं तक के स्कूल
नोएडा-ग्रेटर नोएडा(Noida-Greater Noida) में नर्सरी से कक्षा 8वीं तक के सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे। इसके आदेश डीएम मनीष कुमार वर्मा ने दिए हैं। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल पंवार ने बताया कि अत्यधिक ठंड के कारण गौतमबुद्ध नगर में संचालित समस्त बोर्ड से मान्यता प्राप्त 8वीं तक के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है।

आगरा में 10 जनवरी तक स्कूल बंद
वहीं, आगरा में लगातार कड़ाके की ठंड और शीतलहर के चलते डीएम ने 8वीं तक स्कूलों में छुट्ठियां बढ़ा दी हैं। अब 10 जनवरी तक सभी बोर्ड के 8वीं तक के विद्यालय बंद रहेंगे। 12वीं तक के स्कूल में समय परिवर्तन किया गया है।

इन जिलों में भी बढ़ीं स्कूलों की छुट्टियां
कानपुर में भी ठंड और शीतलहर की वजह से सभी स्कूल 14 जनवरी तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। वहीं लखीमपुर खीरी में छुट्टियां 15 जनवरी तक के लिए बढ़ा दी गई हैं। सुल्तानपुर में भी स्कूलों की छुट्टियां 14 जनवरी तक के लिए बढ़ा दी गई हैं। गोंडा में 8 जनवरी तक और मेरठ में 14 जनवरी तक स्कूल बंद रहेंगे।