दूधिये के बेटे संग आपत्तिजनक हाल में थी बेटी, बाप का खौला खून और मफलर से घोंट दिया गला; नौवें दिन मिला शव

इस खबर को शेयर करें

फतेहपुर। डेयरी संचालक के 28 दिसंबर से लापता पुत्र आशीष साहू (20) का यमुना नदी मर्का थाना क्षेत्र से शनिवार को शव बरामद हुआ। आपत्तिजनक हालात में पकड़े जाने के बाद युवती के पिता ने बेटे के सहयोग से युवक की मफलर से गला घोंटकर हत्या कर दी थी। घटना को कार के अंदर अंजाम दिया। उसी कार से शव को औगासी पुल की दूसरी ओर यमुना नदी में फेंका था। पुलिस ने पिता-पुत्र को हिरासत में लिया है।

यूपी के फतेहाबाद स्थित ललौली थाने के उरौली निवासी राजेंद्र साहू का मृतक आशीष पुत्र था। वह 28 दिसंबर रात को घर से कुछ दूर पशुबाड़े में सोने गया था। इसके बाद लापता हो गया था। मोबाइल काल डिटेल के आधार पर पुलिस एक युवती तक पहुंची। पुलिस ने युवती के पिता और भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ चालू की।
जांच में हत्या कर शव यमुना नदी में फेंकने का पता लगा। पुलिस दूसरे दिन भी शनिवार दोपहर 11 बजे औगासी पुल पहुंची। स्टीमर से नदी में खोज शुरू की गई। औगासी से 19 किलोमीटर दूर बांदा जिला मर्का थाना क्षेत्र अंतर्गत नदी किनारे शव मिला। कई दिन पहले की मौत की वजह शव फूल चुका था। उसकी टीशर्ट में आशीष साहू नाम छपा था। टीशर्ट में छपा नाम और अन्य कपड़े देखकर चाचा राजू ने पहचान की। पुलिस इस पार असोथर थाने के कौंहन गांव शव लेकर आई। यहीं पंचनामा भराने के बाद शव को पोस्टमार्टम हाउस भिजवा दिया।

इधर, पुलिस की पूछताछ में युवती के पिता रणविजय सिंह उर्फ पुत्तन सिंह ने कबूला कि घटना की रात आशीष पुत्री के कमरे में था। इसी दौरान बेटे विपिन की नींद खुली। बेटा आहट होने पर पुत्री के कमरे पहुंचा। बेटे ने आशीष को पुत्री के साथ आपत्तिजनक हालात में देख उसे खबर दी। उसने बेटे से इको वैन चालू करने को बोला। वह आशीष को घसीटकर वैन में ले गया। वैन घुमाते हुए बेटा ललौली थाने के सामने से कोर्रा गांव की ओर पहुंचा। कोर्रा के पास ही आशीष का उसके ही मफलर से गला कसकर मार डाला।

हत्या के बाद शव को ठिकाने लगाने मुत्तौर, देवगांव के रास्ते औगासी पुल पर पहुंचा। पुल में बांदा सीमा की ओर नदी किनारे शव को फेंक घर लौट आए थे। शव मिलने के बाद पिता राजेंद्र की तहरीर पर पुत्तन, विपिन समेत तीन के खिलाफ पुलिस ने अभी अपहरण का मुकदमा दर्ज किया है। प्रभारी निरीक्षक तारकेश्वर राय ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मुकदमे को हत्या में तरमीम कर आरोपियों को जेल भेजा जाएगा।