हिमाचल पुलिस की बड़ी कामयाबी, लाखों के स्क्रैप चोरी मामले का किया पर्दाफाश

इस खबर को शेयर करें

हिमाचल पुलिस ने लाखों रूपए की कीमत के लोहे के स्कै्रप चोरी मामले का पर्दाफाश करने में कामयाबी हासिल की है। इस मामले में पुलिस ने एक नेपाली मूल के व्यक्ति के साथ 4 लोगों को धर दबोचा है। अब पुलिस मामले में आगामी जांच कर रही है।

दरअसल चोरी की यह वारदात 13 सितंबर 2021 को शिमला जिला में पेश आई थी। यहां बिजली बोर्ड के झाकड़ी स्थित कोटला जंकयार्ड से चोरों ने करीब 6 लाख रूपए के स्क्रैप को चोरी कर लिया था। इसकी शिकायत पुलिस थाना झाकड़ी में दर्ज करवाई गई थी।

चोरी की इस वारदात के बाद से ही पुलिस मामले में जांच कर रही थी। इसी बीच गुरूवार देर रात पुलिस ने जहां चोरी किए गए स्कै्रप को बरामद कर लिया है, तो वहीं एक नेपाली मूल के व्यक्ति के साथ 4 आरोपियों को भी धर दबोचने में कामयाबी हासिल की है। इस मामले में पुलिस ने एक वाहन को भी जब्त किया है।

पुलिस द्वारा दबोचे गए आरोपियों में किन्नौर जिला से ताल्लुक रखने वाले 24 व 25 साल के 2 युवकों के साथ एक अन्य 25 साल का युवक जोकि ज्यूरी का निवासी है, वह भी शामिल हैं। इसके साथ-साथ चौथा 37 वर्षीय नेपाली मूल का व्यक्ति है। आरोपियों के कब्जे से चोरी किया गया स्क्रैप भी बरामद कर लिया गया है। साथ ही एक वाहन को भी जब्त किया है। पुलिस आरोपियों से इस मामले में कड़ी पूछताछ की रही है। उम्मीद यह भी जताई जा रही है कि चोरी की अन्य वारदातों को भी खुलासा हो सकता है।