उत्तराखंड के मौसम को लेकर आया बड़ा अपडेट, कल से फिर बारिश के आसार, IMD ने जारी किया अलर्ट

Big update regarding the weather of Uttarakhand, chances of rain again from tomorrow, IMD issued alert
Big update regarding the weather of Uttarakhand, chances of rain again from tomorrow, IMD issued alert
इस खबर को शेयर करें

देहरादून: उत्तराखंड में आज मौसम शुष्क रहेगा। 27 मार्च से मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड के सभी जिलों में आज मौसम शुष्क रहने और तेज धूप के कारण तापमान में वृद्धि का अनुमान है। हालांकि, पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर प्रदेश में सक्रिय होता दिख रहा है। इस कारण बुधवार से प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के आसार जताए जा रहे हैं। उच्च हिमालयी जोन में बर्फबारी का अनुमान जताया गया है। इससे मैदानी इलाके के मौसम में बदलाव की संभावना है। बढ़ती गर्मी पर कुछ लगाम लगेगी।

प्रदेश में मंगलवार को तपती- जलती गर्मी के बाद बुधवार से राहत की उम्मीद है। 27 मार्च को उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं पर हल्की से हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है। वहीं 28 मार्च को उधम सिंह नगर और हरिद्वार जनपदों को छोड़कर सभी जनपदों में बारिश की संभावना है। जबकि 29 मार्च को पूरे प्रदेश में बारिश हो सकती है।

मौसम शुष्क रहने के चलते मंगलवार को प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में तापमान में वृद्धि हो सकती है। सोमवार को खटीमा का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। जबकि सबसे कम तापमान मुक्तेश्वर का दर्ज किया गया है। सोमवार को देहरादून का अधिकतम तापमान 27.4 और न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री सेल्सियस रहा। पंतनगर का अधिकतम तापमान 29.0 और न्यूनतम तापमान 13.1 डिग्री सेल्सियस रहा।

मुक्तेश्वर का अधिकतम तापमान 22.4 और न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टिहरी का अधिकतम तापमान 18.4 और न्यूनतम तापमान 9.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार 29 मार्च से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में नया विक्षोभ सक्रिय हो रहा है जिससे बारिश की संभावना भी दिखाई दे रही है।